प्रधान की पत्नी व शिक्षामित्र में मारपीट


सांगीपुर। छात्रा का प्रवेश कराने गई ग्राम प्रधान की पत्नी व स्कूल में तैनात शिक्षामित्र के बीच कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ा तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। स्कूल में मारपीट की वजह से बच्चो में अफरातफरी मच गई। दोनों पक्षों की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सांगीपुर विकास खंड के मुरैनी पूरे भूसू प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को छात्रा के प्रवेश को लेकर विवाद हो गया। मामला ग्राम प्रधान की पत्नी व शिक्षामित्र के बीच मारपीट तक पहुंच गया। विवाद की जानकारी पर पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को शांत कराया। शिक्षामित्र कुसमा देवी की ओर से कहा गया है कि प्रधान शिव बहादुर सिंह की पत्नी प्रीति सिंह शनिवार को सुबह एक छात्रा के प्रवेश के सिलसिले में पहुंची। उसने पासबुक व आधार लेकर आने को कहा तो प्रधान की पत्नी गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगी।

आरोप है कि इस बीच प्रधान शिव बहादुर भी पहुंच गए और उसके साथ मारपीट की। बीच बचाव करने पहुंची दूसरी शिक्षामित्र नीलम के साथ भी मारपीट की गई। प्रधान दपंती पर सरकारी अभिलेख फाडने का भी आरोप लगाया गया है। वहीं, दूसरे पक्ष की ओर से प्रधान की पत्नी प्रीति सिंह ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि वह बेटी प्राची का नाम लिखाने विद्यालय गई थी।

आरोप है कि रंजिश में यहां के प्रधानाध्यापक प्रदीप मिश्र व शिक्षामित्र नीलम मिश्रा ने उसकी पिटाई शुरू करते हुए जान से मारने की धमकी दी। सांगीपुर एसओ मनोज कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया। मामले में जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.





प्रधानाध्यापक व ग्राम प्रधान के बीच चल रही रंजिश
सांगीपुर मुरैनी में प्रधानाध्यापक प्रदीप मिश्र व ग्राम प्रधान शिव बहादुर सिंह के बीच प्रधानी को लेकर पुरानी रंजिश चल रही है। इससे पहले प्रदीप मिश्र के घर में प्रधानी थी, लेकिन इस बार चुनाव में शिव बहादुर ने उनके घर से प्रधानी छीन ली। चुनाव के दौरान भी दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी। जिसका मुकदमा भी चल रहा है। संवाद