शिक्षक ने छात्रा को कक्षा में बंद कर की छेड़छाड़


बरेली,। सीबीगंज के एक इंटर कॉलेज में शिक्षक ने छात्रा को कमरे में बंद कर छेड़छाड़ की। विरोध करने पर उसने छात्रा को पीटा और जातिसूचक गालियां देते हुए उसे व पिता को जान से मारने की धमकी दी। छात्रा के पिता ने कॉलेज प्रिंसिपल से इसकी शिकायत की तो वे कार्रवाई के बजाय मामले को दबाने में जुट गए।

अंतत घटना के 12 दिन बाद शनिवार को छात्रा के पिता की शिकायत पर सीबीगंज थाने में पॉक्सो, छेड़छाड़, दलित उत्पीड़न, मारपीट और धमकी देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई। भोजीपुरा क्षेत्र निवासी 13 वर्षीय छात्रा सीबीगंज के गांव परधोली स्थित कृषि इंटर कॉलेज में सातवीं में पढ़ती है। छात्रा के पिता का आरोप है कि चार सितंबर को उनकी बेटी टेस्ट देने कॉलेज गई थी। फतेहगंज पश्चिमी के गांव खिरका निवासी शिक्षक नरेश पाल गंगवार ने उनकी बेटी को कक्षा में बुलाया और दरवाजा बंद करके छेड़छाड़ करने लगे।


उनकी बेटी ने शोर मचाया तो शिक्षक ने जातिसूचक गालियां देकर उसे थप्पड़ मारे। धमकाया कि अगर इस बारे में किसी को कुछ बताया तो तुझे और तेरे पिता को जान से मार देंगे। इसके बाद उन्हें और उनकी बेटी को कॉलेज बुलाकर लगातार धमकी दे रहे हैं। शनिवार को वह हिम्मत जुटाकर सीबीगंज थाना पहुंचे और पूरा घटनाक्रम बताकर तहरीर दी। सीबीगंज थाने के इंस्पेक्टर क्राइम सर्वेश कुमार ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर पॉक्सो, छेड़छाड़, दलित उत्पीड़न, मारपीट और धमकी देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी शिक्षक की तलाश की जा रही है।

---------------------

जांच के नाम पर नोटिस-नोटिस खेलते रहे प्रिंसिपल व मैनेजर

- घटना वाले दिन ही छात्रा ने प्रिंसिपल से की थी घटना की लिखित शिकायत

- कार्रवाई के बजाय प्रबंधन दबाव बनाकर समझौते की कोशिश में जुटा रहा

बरेली, वरिष्ठ संवाददाता। छात्रा के साथ चार सितंबर को हुई छेड़छाड़ की घटना के मामले में कॉलेज प्रबंधन नोटिस-नोटिस खेलकर मामले को दबाने में जुटा रहा। साथ ही छात्रा और उसके पिता को कॉलेज बुलाकर दबाव बनाकर मामले को निपटाने की कोशिश भी की गई।

छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने चार सितंबर को ही घटना की लिखित शिकायत कॉलेज के प्रिंसिपल रामपाल से की थी। मगर उन्होंने न तो शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई की और न ही पुलिस को बताया। उल्टा उन्हें और उनकी बेटी को बार-बार स्कूल बुलाकर समझौते का दबाव बनाया गया। इस दौरान उन लोगों को तरह-तरह की धमकी दी गई। इस वजह से डर के कारण उन्होंने शिकायत नहीं की।

कॉलेज में जांच को पहुंची पुलिस

छात्रा के पिता ने शनिवार दोपहर थाना सीबीगंज में तहरीर दी तो पुलिस टीम जांच करने के लिए कॉलेज पहुंची। तब तक वहां छुट्टी हो चुकी थी। इसके बाद टीम ने चपरासी के जरिये प्रिंसिपल को बुलाकर घटना के बारे में जानकारी ली।

प्रिंसिपल बोले- डीआईओएस कराएंगे जांच

कॉलेज के प्रिंसिपल रामपाल का कहना है कि छात्रा की शिकायत के बाद उन्होंने आरोपी शिक्षक को नोटिस दिया था। उसने नोटिस का जो जवाब दिया, उसे शिकायत पत्र के साथ अटैच कर मैनेजर को रिपोर्ट भेज दी। मैनेजर ने भी शिक्षक को एक नोटिस जारी किया है। मामले की रिपोर्ट डीआईओएस को भेज दी गई है। उन्होंने जांच टीम बना दी है। सोमवार को टीम कॉलेज में जांच करने आएगी। इसके बाद शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।