सीओ से बोले शिक्षक, चोर विद्यालयों को बना रहे निशाना, पुलिस कह रही तुम ही हो चोर


अमृत विचार: बेसिक के विद्यालयों चोरी होने का सिलसिला लगातार जारी है। रविवार की रात चोरों ने हाफिजगंज थाना क्षेत्र के गांव बढ़ेपुरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक कक्ष, स्टोर रूम, स्मार्ट क्लास, आंगनबाड़ी के साथ ही कक्षा तीन के कमरे के ताले तोड़ दिए। चोर यहां से स्मार्ट क्लास में लगी बैटरी चोरी कर ले गए। प्रधानाध्यापक ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।


विद्यालय में बढ़ती चोरी की घटनाओं से परेशान होने के साथ ही शिकायत करने पर थाना पुलिस से चोरी कराने के आरोप से व्यथित एक दर्जन शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष नरदेव गंगवार व प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष पुष्पराज के नेतृत्व में सीओ नवाबगंज से मिला इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष पुष्पराज ने सीओ नवाबगंज चमन सिंह चावड़ा को बताया कि बेसिक के विद्यालयों में चोरी की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। छह माह में चोर 15 विद्यालयों को अपना निशाना बना चुके है। थाने पर चोरी की सूचना दी गई है पर किसी मामले में रिपोर्ट दर्ज नही हो सकी और न ही किसी चोरी का खुलासा हुआ।


वही जब सूचना को थाने जाते हैं तो पुलिस कर्मी उन्हीं पर चोरी कराने का आरोप लगाते हैं सीओ चमन सिंह चावड़ा ने शिक्षकों को आगे से पुलिस स्टॉफ द्वारा किसी से अभद्रता करने की शिकायत नही मिलेगी। यदि कोई इस तरह का व्यवहार करता है तो उनके नंबर पर सीधे शिकायत करें। इस दौरान कुंवर सिंह मंत्री पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ हरीश गंगवार मंत्री प्राथमिक शिक्षक संघ, रचना गंगवार इंचार्ज अध्यापक प्राथमिक विद्यालय तुमणिया, डॉली इंचार्ज अध्यापक श्यामपुर, भारत वीर गंगवार इंचार्ज अध्यापक गजरौला, मोहम्मद अल्ताफ प्रधानाध्यापक सतुझ्या खुर्द के साथ ही प्रमोद कुमार प्रधानाध्यापक कंपोजिट विद्यालय बढेपुरा के साथ ही अन्य शिक्षक मौजूद रहे।


मुंशी के आरोप से शिक्षकों में आक्रोश
मुंशी के चोरी कराने के आरोप से खिन्न शिक्षकों ने सीओ नवाबगंज से मिलकर अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि औरंगाबाद के प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार की रात हुई चोरी की घटना की सूचना देने विद्यालय का शिक्षक जब हाफिजगंज थाने गया तो वहां मौजूद मुंशी ने शिक्षक पर ही चोरी कराने का आरोप लगा दिया, इससे शिक्षकों में आक्रोश हैं.