मानव संपदा पोर्टल से मिलेगा शिक्षकों-कर्मचारियों को वेतन


प्रतापगढ़। पहली जनवरी से शिक्षकों और कर्मचारियों को मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ही वेतन मिलेगा। इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है। जिले के प्रत्येक कार्मिक के पोर्टल पर ई- सर्विस बुक बनाने और प्रमोशन सहित सभी कार्य ऑनलाइन किए जाएंगे।


सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को आईडी पासवर्ड जारी कर दिया गया है। अवकाश लेने के लिए वह स्वयं ऑनलाइन आवेदन करेंगे। मानव संपदा पोर्टल पर पहले से ही कार्मिकों का सेवा विवरण अपडेट करने, मेरिट आधारित ऑनलाइन तबादला, वार्षिक मूल्यांकन रिपोर्ट (एपीआर), वेतन आहरण, सेवा पुस्तिका को ऑनलाइन किया जा चुका है। दिसंबर माह का जो वेतन एक जनवरी को देय होगा, वह मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ही जारी किया जाएगा। सर्विस बुक को मानव संपदा पोर्टल पर ई-सर्विस बुक के रूप में परिवर्तित करते हुए सभी तरह के अवकाश और एसीपी आदि संबंधी कार्य भी एक जनवरी से मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ही किए जाएंगे।


मानव संपदा पोर्टल और कर्मचारी की आईडी लिंक कर दी गई है। एक जनवरी से सभी विभागों में यह व्यवस्था लागू हो रही है। अगर मानव संपदा पोर्टल पर किसी कर्मचारी का विवरण नहीं होगा, तो उसे वेतन नहीं मिलेगा। विपिन कुमार वर्मा, वरिष्ठ कोषाधिकारी