दो स्कूलों में डीएम का औचक निरीक्षण, दिए यह निर्देश

 

शाहजहांपुर में जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने परिषदीय प्राथमिक विद्यालय बाड़ूजई द्वितीय तथा महमंद जलाल नगर का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने विद्यालय में चल रही मिश्रित कक्षाओं पर नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान डीएम द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब बच्चों ने पूरे आत्मविश्वास के साथ दिए। जिलाधिकारी ने विद्यालय भवन के ऊपर हुए भवन निर्माण की जांच विनियमित क्षेत्र को सौंपने को निर्देशित किया | विद्यालय परिसर में साफ सफाई रखने को जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापिका को निर्देशित किया।

प्राथमिक विद्यालय महमंद जलाल नगर की प्रधानाध्यापिका सुम्बुल खान ने बताया कि यह मिश्रित कक्षाएं अध्यापकों की अनुपलब्धता की वजह से चलाई जा रही हैं । प्रधानाध्यापिका ने कक्षाओं के सुचारू रूप से संचालन के लिए कमरों की अनुपलब्धता से भी जिलाधिकारी को अवगत कराया, इस पर जिलाधिकारी ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी फंड के द्वारा भवन निर्माण को निर्देशित किया।



निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों के शैक्षिक स्तर को जांचने को उनसे प्रश्न भी पूछे । बच्चों ने पूरे आत्मविश्वास के साथ प्रश्नों के उत्तर दिए । जिलाधिकारी ने बच्चों से मिड डे मील, फल तथा दुग्ध वितरण के विषय में भी पूछा। डीएम ने शिक्षक उपस्थिति पंजिका का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रधानाध्यापिका को छात्र उपस्थिति बढ़ाने को निर्देशित किया।