पूर्वदशम छात्रवृत्ति के लिए संशोधित समय-सारिणी की गई जारी


श्रावस्ती : समाज कल्याण विभाग की ओर से वित्तीय वर्ष व शैक्षिक सत्र 2023-24 में पूर्वदशम (कक्षा 9-10) छात्रवृति योजना में आनलाइन आवेदन से लेकर वितरण के लिए प्रस्तावित संशोधित समय- सारिणी जारी की गई। इसके तहत अब पूर्वदशम छात्रवृति से संबंधित विद्यालयों को मास्टर डाटाबेस में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं के आनलाइन आवेदन से छात्रवृति वितरण तक सभी कार्रवाई विस्तार से समय-सारिणी के अनुसार किया जा सकेगा।


जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. अमरनाथ यति ने बताया कि संशोधित समय सारिणी के तहत विद्यालय का मास्टर डाटा तैयार करने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर तक, डीआइओएस की ओर से सत्यापन 15 दिसंबर तक, कक्षा 9-10 के छात्र-छात्राओं के लिए आनलाइन आवेदन व अन्य प्रक्रिया दो जनवरी तक पूरी की जाएगी।

त्रुटियों को सुधार कर फाइनल प्रिंट आउट निकालने से पूर्व तीन कार्य दिवस में हार्ड कापी सभी संलग्न समेत विद्यालय में छह जनवरी तक जमा किया जाना है। विद्यालय की ओर से आवेदन को आनलाइन सत्यापित व अग्रसारित करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी निर्धारित है। नवीनीकरण न करने वाले छात्रों के चिह्नीकरण के लिए भौतिक सत्यापन की अंतिम तिथि 31 जनवरी तक है।