वांछित परिषदीय शिक्षक को जेल, किए गए निलंबित


अमेठी : दंगा व जानलेवा समेत अन्य गंभीर धाराओं में एक शिक्षक बीते तीन वर्ष से वांछित चल रहा था। न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी होने पर पुलिस ने आरोपित को पकड़कर जेल भेज दिया है। कारागार में बंद होने के बाद बीएसए ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


सहायक अध्यापक पद पर थे तैनातः गौरीगंज के पूरे गुरौली तिवारी का पुरवा मऊ निवासी दुर्गा प्रसाद उच्च प्राथमिक विद्यालय भटगवां में सहायक अध्यापक पद पर तैनात है। शिक्षक के खिलाफ गांव के ही मुकेश कुमार तिवारी ने वर्ष 2020 में जानलेवा हमला, दंगा व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

न्यायालय में नहीं हुए उपस्थितः बावजूद इसके शिक्षक न्यायालय में उपस्थित नहीं हुआ। इसके चलते न्यायालय ने गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी कर दिया। वारंट जारी होने के बाद पुलिस वांछित की तलाश कर रही थी। बीते 27 फरवरी भटगवां से पुलिस ने दबोच लिया। विधिक कार्रवाई करते हुए चालान न्यायालय भेजा। न्यायालय ने वांछित को सुलतानपुर कारागार भेज दिया। मामले की जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को हुई, तो उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी से जानकारी ली। सुलतानपुर कारागार में बंद होने की पुष्टि होने पर बीएसए ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

फरवरी से था अनुपस्थितः बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि जेल में होने के चलते शिक्षक 27 फरवरी से विद्यालय में अनुपस्थित चल रहा है। इसी के चलते निलंबन की कार्रवाई की गई है। प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह ने बताया कि शिक्षक कई गंभीर धाराओं में वांछित चल रहा था। गैर जमानती वारंट जारी होने पर आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।