डिजिटलाइजेशन के विरोध में शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, बीआरसी पर पहुंचे बेसिक स्कूल के शिक्षक, बीईओ को दिया ज्ञापन


 बदायूं: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक

शिक्षक संघ के बैनर तले सोमवार को बेसिक स्कूलों में डिजिटलाइजेशन के विरोध में बीआरसी पर धरना प्रदर्शन किया गया। संघ के जिलाध्यक्ष एवं प्रांतीय प्रचार मंत्री संजीव शर्मा ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि विभागीय उच्चाधिकारियों द्वारा शिक्षकों की लंबित मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। जबकि जिले में बीएसए स्वाती भारती ने टैबलेट के माध्यम से पंजिकाओं का डिजिटलाइजेशन न करने पर 3,300 टैबलेट शिक्षक शिक्षिकाओं के फरवरी माह के वेतन पर रोक लगा दी है।

प्रांतीय अध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि प्रमुख सचिव से दो बार हुई। वार्ता के दौरान उन्हें स्पष्ट कर दिया कि जब तक टैबलेट संचालन के लिए विभाग सिम और डाटा रिचार्ज उपलब्ध नहीं कराएगा तब तक शिक्षक टैबलेट का संचालन नहीं करेंगे। मगर इसके बाद भी शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है। जब तक शिक्षकों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, वे डिजिटलाइजेशन का विरोध करेंगे। धरने की समाप्ति पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा को संबोधित ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र रमेश चंद्र जौहर को सौंपा गया। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष पंकज पाठक, मंत्री आफाक अहमद, कोषाध्यक्ष अरुण सक्सेना, तहसील प्रभारी प्रीति राठौर, जिला प्रवक्ता आयुष भारद्वाज, संगीता शर्मा, सुभाष चंद्र, युधिष्ठिर सुमन, अमित यादव, त्रिभुवन सिंह, वैभव श्रोत्रिय आदि रहे। इधर, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ आसफपुर के अध्यक्ष यतींद्र निवास शर्मा, मंत्री कैलाश प्रकाश यादव और
कोषाध्यक्ष शशीकांत ने खंड शिक्षा अधिकारी को मांग पत्र सौंपा। संसू वजीरगंज ब्लाक संसाधन केंद्र पर सोमवार को शिक्षक एकत्रित हुए। यहां पर प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक मंत्री सलमान खान ने कहा कि, जब तक शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण कर मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक आनलाइन पंजिकाओं का डिजिटलाइजेशन शिक्षकों द्वारा बिल्कुल नहीं किया जाएगा। इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष विनेश मिश्रा, कोषाध्यक्ष डा. राजेंद्र कुमार शर्मा, अनिलेश, प्रहलाद सिंह मौजूद रहे।