4 हजार कर्मचारियों/ शिक्षकोें के वेतन रोकने के विरोध में बीएसए कार्यालय पर धरना


Primary ka master: शिक्षकोें के वेतन रोकने के विरोध में बीएसए कार्यालय पर धरना


बस्ती। 10 से कम नामांकन वाले विद्यालयाें के शिक्षक समेत लगभग 4 हजार कर्मचारियों का वेतन रोक दिये जाने केे विरोध में बुधवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियों, शिक्षकों ने डीएम के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद बीएसए कार्यालय परिसर में धरना देकर वेतन निर्गत किये जाने की मांग किया।





संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बताया कि धरने के बाद बीएसए अनूप कुमार तिवारी ने वेतन बाधित करने संबंधी पूर्व के आदेश को निरस्त करते हुए नया आदेश जारी किया। इसमें कहा गया है कि शिक्षक 18 मई तक अधिकतम नामांकन पूरा कर लें।






इसके पहले बीएसए से संघ के जिलाध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारियों के साथ वेतन बहाली को लेकर तीन दौर की वार्ता हुई। वार्ता असफल होने के उपरांत संगठन पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में बीएसए कार्यालय पर धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। आनन-फानन में बीएसए को सभी विद्यालयों/ शिक्षकों के वेतन बहाली का आदेश जारी किया।



उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बताया कि यदि समस्या का निस्तारण न हुआ तो आन्दोलन किया जायेगा।



इस मौके पर जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश कुमार, जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, जिला संयुक्त मंत्री विजय प्रकाश चौधरी आदि मौजूद रहे।