परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टी में कराई जाएगी ऑनलाइन पढ़ाई

 

Primary ka master news


 बागपत। परिषदीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी में पढ़ाई की निरंतरता बनाए रखने के लिए छात्रों को ऑनलाइन गृह कार्य दिया जाएगा। शिक्षक अभिभावकों से संपर्क कर व्हाट्सएप ग्रुप पर बच्चों को होमवर्क भेजेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों को पढ़ाई का शेड्यूल तैयार करने के निर्देश दिए हैं।



शासन का मानना है कि गर्मी की छुट्टी में छात्र पढ़ाई से दूर हो जाते हैं। छात्रों की पढ़ाई में रुचि और निरंतरता बनाए रखने के लिए गर्मी में छुट्टी में शिक्षक शेडयूल बनाकर बच्चों के अभिभावकों के व्हाट्सएप पर होमवर्क और प्रोजेक्ट भेजेंगे। इसके लिए शिक्षकों को अभिभावकों से संपर्क स्थापित करने के निर्देश दिए हैं ताकि गर्मी की छुट्टी में छात्रों को आसानी से शिक्षण कराया जा सके। शिक्षा निदेशक कंचन वर्मा ने गर्मी की छुट्टी में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई कराने के निर्देश दिए हैं।


छात्रों की पढ़ाई के प्रति निरंतरता बनाने के लिए शासन ने गर्मी की छुट्टी में ऑनलाइन पढ़ाई के निर्देश दिए हैं। शिक्षकों को गर्मी की छुट्टी में ऑनलाइन पढ़ाई कराने के लिए अभिभावकों से संपर्क कर शेडयूल तैयार करने के निर्देश दिए हैं। -आकांक्षा रावत, बीएसए