ग्रीष्म शिविर में योगाभ्यास, रेन डांस में जमकर थिरके परिषदीय स्कूलों के छात्र

 बिजनौर स्कूलों की छुट्टी हो गई है। ऐसे में अब स्कूलों में ग्रीष्म शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। कोतवाली ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय हकीकतपुर सहसू में आयोजित समरकैंप में शिक्षिका मीनाक्षी छात्रों को योग और प्राणायम करा रही हैं। साथ ही छात्र छात्राएं रेन डांस कर खूब आनंद लिया। कार्यक्रम से छात्रों के अभिभावक भी उत्साहित हुए। 



निजी स्कूलों की तर्ज पर परिषदीय स्कूल में समर कैंप की शुरूआत हकीकतपुर सहसू में की गई है। स्कूल में शिक्षिका मीनाक्षी चौधरी ने छात्र छात्राओं के लिए तरह-तरह की खेल गतिविधियां कराई। उन्होंने छात्र छात्राओं को योग के बारे में जानकारी दी। उन्हें कई तरह के व्यायाम कराए गए।

कैंप में मुख्य अतिथि वैज्ञानिक व प्रभारी कृषि अनुसंधान केंद्र नगीना राजेंद्र सिंह मलिक ने शिक्षा एवं शोध के महत्व के बारे में बच्चों को जानकारी दी। साथ ही अनुसंधान केंद्र नगीना पर आने का आमंत्रण भी दिया।


शिविर में छात्रों को विभिन्न प्रकार के खेल खिलाएं गए और जीतने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। कुकिंग विदाउट फायर के तहत बच्चों को दही भल्ले, रसमलाई और भेलपुरी बनाना सिखाया गया। बच्चों ने बहुत ही चाव के साथ इन सभी व्यंजनों को बनाना सीखा