बीएसए ने 15 शिक्षकों का काटा एक-एक दिन का वेतन, देखें सूची


बीएसए ने 15 शिक्षकों का काटा एक-एक दिन का वेतन
बुलंदशहर। बीएसए ने स्कूल में अनुपस्थित मिलने पर 15 शिक्षकों का एक-एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की है। इनमें शामिल 10 शिक्षक और 5 शिक्षामित्र सिकंदराबाद क्षेत्र के एबीएसए द्वारा किए गए स्कूलों के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले थे। इससे पहले भी जिले के स्कूलों में 68 शिक्षक अनुपस्थित मिलने पर उनका भी वेतन काटा जा चुका है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल में तैनात यदि कोई शिक्षक अवकाश लेता है तो उसे अपना ऑनलाइन आवेदन करना होता है। इसके बाद उस पर विभागीय अधिकारियों का आदेश होने पर अवकाश स्वीकार किया जाता है। वहीं, दूसरी ओर विभागीय अफसरों की ओर से समय-समय पर स्कूलों का निरीक्षण किया जाता है। इस निरीक्षण की रिपोर्ट अफसरों को मिशन प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करनी होती है। इसमें स्कूल में अनुपस्थित मिलने वाले शिक्षकों के नाम भी अपडेट किए जाते हैं। इस पोर्टल की समय-समय पर जिला मुख्यालय स्थित कार्यालय पर मॉनिटरिंग होती है और अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर विभागीय कार्रवाई होती है। बावजूद इसके अधिकतर स्कूलों के शिक्षक बिना अवकाश लिए स्कूल से गायब हो जाते हैं। पिछले दिनों सिकंदराबाद के एबीएसए ने क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान 10 शिक्षक और पांच शिक्षामित्र अनुपस्थित पाए गए थे। निरीक्षण की रिपोर्ट एबीएसए ने प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड की थी, जिसकी समीक्षा की गई और अब इन सभी का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।


इन शिक्षकों का काटा गया वेतन
सिकंदराबाद क्षेत्र गांव प्राणगढ़ स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधान अध्यापिका रेखा शर्मा और शिक्षामित्र सोनिया, धमेड़ा नारा स्थित प्राथमिक विद्यालय की शिक्षामित्र अल्पना शर्मा, फतेहपुर स्िाित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षामित्र मुकेश कुमार, सैदमपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधान अध्यापिका गीता देवी, खानपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय की शिक्षामित्र प्रवेश, धनौरा स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षामित्र अतवीर सिंह, गांव बोढ़ा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापिका सविता हरित, शशि सिंह, गीता गोस्वामी, गुंजन शर्मा और प्रियंका सिंह एवं गांव किशनपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय की प्रधान अध्यापिका विनय कुमारी का स्कूल में अनुपस्थित पाए जाने पर एक-एक दिन का वेतन काटा गया है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇