हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा फार्म भरने की तिथि 15 दिसंबर तक बढ़ी


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। अब दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी 15 दिसंबर तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। साथ ही 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों के अग्रिम पंजीकरण की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है। 


यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में 10वीं और 12 वीं के अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा फार्म भरने की तिथि माध्यमिक शिक्षा परिषद ने चौथी बार बढ़ाई है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव के मुताबिक कक्षा दस एवं बारह के संस्थागत/ व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के प्रवेश/परीक्षा शुल्क प्राप्त करने और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 20 दिसंबर कर दी गई है। संस्था के प्रधान द्वारा विद्यार्थियों से प्राप्त परीक्षा शुल्क  को सौ रुपये प्रति छात्र विलंब शुल्क के साथ मुश्त चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने और विद्यार्थियों के शैक्षिक विवरण को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है।

ऑनलाइन अपलोड विवरणों में संस्था प्रधान 16 दिसंबर तक संशोधन कर सकते हैं। संस्था के प्रधान द्वारा पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं तत्संबंधी कोष पत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय को भेजे जाने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर है। साथ ही यूपी बोर्ड की वर्ष 2021 की परीक्षा में प्रोन्नत सभी श्रेणियों के छात्र वर्ष 2022 की परीक्षा में नि:शुल्क बैठ सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थी भी 15 दिसंबर परीक्षा फार्म भर सकते हैं। केवल यूपी बोर्ड वर्ष 2021 की अंकसुधार परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। 

.

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇