बीएसए समेत 12 अधिकारियों का डीएम ने रोका वेतन

सीतापुर : अर्जियों का निपटारा नहीं करने वाले जिम्मेदारों के विरुद्ध डीएम ने कार्रवाई की है। हीलाहवाली बरतने वाले 12 अधिकारी हैं। डीएम विशाल भारद्वाज ने इन सभी का वेतन रोकने को वरिष्ठ कोषाधिकारी को निर्देश दिया है। हदायत दी है। कि संबंधित लंबित प्रार्थनापत्रों के निस्तारण के संबंध में सोमवार तक स्थिति स्पष्ट करें। यह भी कहा है कि संबंधित अधिकारियों द्वारा शासकीय दायित्वों के निर्वहन में रुचि नहीं ली जा रही है, जबकि जन शिकायतों का गुणवत्तापरक व समय से निस्तारण शासन की प्राथमिकता में है।



ये हैं अर्जियों की अनदेखी करने बाले : महोली तहसीलदार विनोद सिंह, डीसी मनरेगा सुशील कुमार श्रीवास्तव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड-प्रथम एके श्रीवास्तव, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. प्रभात सिंह, जिला गन्ना अधिकारी संजय सिसोदिया, एआर कोआपरेटिव नवीन शुक्ल महोली व पिसावां बीडीओ, बिसवां की सीडीपीओ, लहरपुर के पूर्ति निरीक्षक, नगर पालिका मिश्रिख नैमिषारण्य के अधिशासी अधिकारी आरपी सिंह डीएम ने इन सभी का वेतन रोका है।

सीएम हेल्प लाइन पर भी पीड़ित को 'हेल्प' नहीं सुनवाई नहीं होने पर पीड़ितों ने मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर आनलाइन अर्जी लगाई। लेकिन, सबसे अधिक 13 प्रार्थनापत्र गन्ना अधिकारी के पास लंबित हैं। 10 शिकायतें बीएसए नौ मामले पूर्ति निरीक्षक लहरपुर और आठ प्रकरण अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड-प्रथम के पास लंबित हैं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇