69 हजार शिक्षक भर्ती के नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन नहीं हो रहा रिलीज, छाया आर्थिक संकट

शाहजहांपुर। 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत जिले में चयनित 140 शिक्षकों को जुलाई माह से वेतन नहीं मिला है। इसको लेकर शिक्षकों में रोष व्याप्त है।



उन्होंने वेतन निर्गत के लिए डीएम से गुहार लगाई, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग की लापरवाही के कारण शिक्षक लगभग छह माह से वेतन को भटक रहे है।


शिक्षकों का कहना है कि छह माह बाद भी वेतन नहीं मिलने से उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। बताया कि शिक्षकों में दिव्यांग व महिलाएं भी शामिल हैं, जो सुदूर जिलों के रहने वाले हैं। वेतन न मिलने के कारण वह महानगर में बने आश्रय स्थल में रहकर जीवनयापन कर रहे हैं। बिना वेतम मिले उन्हें बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बीएसए सुरेंद्र सिंह का कहना है कि सभी शिक्षकों के वेतन निर्गत करने की कार्रवाई पूरी हो चुकी है। लेखा विभाग में एक सप्ताह पूर्व लिस्ट पहुंच गई है। जल्द ही वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा।



लेखाधिकारी ब्रजेश शुक्ला बताया कि मेरे पास सूची चार दिसंबर को आई है। इसमें कुछ शिक्षकों का शपथ पत्र 12 नवंबर व कुछ का 28 नवंबर का है, जबकि लिपिकों को जिसका पहले शपथ पत्र आया उसकी सूची भेजनी चाहिए थी।निचले स्तर से लापरवाही व लेटलतीफी हुई है। 15 दिसंबर तक वेतन रिलीज हो जाएगा।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇