एडी बेसिक का परिषदीय स्कूलों में छापा, प्रधानाध्यापकों को कड़ी चेतावनी

पीलीभीत | 

बरेली मंडल के एडी बेसिक ने जनपद के मरौरी क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों का औचक निरीक्षण किया, जहां पर अव्यवस्थाएं पाई। ऐसे विद्यालयों को कड़ी चेतावनी दी गई। वहीं बीएसए ने बरखेड़ा और बिलसंडा क्षेत्र के स्कूलों में औचक छापामार कार्रवाई की, जिसमें एमडीएम में छात्र संख्या अधिक पाई गई। इस पर हेड मास्टरों को नोटिस देने के निर्देश दिए।


एडी बेसिक गिरवर सिंह ने शनिवार को जनपद के मरौरी ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बिथरा, प्राथमिक विद्यालय पिपरिया अगरू और मंगदपुर स्कूल आदि का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूलों में पठन पाठन, साफ-सफाई और किचन गार्डन आदि के बारे में जानकारी की। उन्होंने हेडमास्टरों को दिशा निर्देश दिए। एडी ने बताया कि स्कूलों का निरीक्षण किया गया। वहीं बीएसए चंद्रकेश सिंह ने प्राथमिक विद्यालय बिहारीपुर हीरा, उच्च प्राथमिक विद्यालय पतरासा कुंवरपुर, कंपोजिट विद्यालय मुड़िया हुलास, परिषदीय विद्यालय खमरिया पंडरी, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय ईंटगांव आदि का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान एमडीएम में छात्र संख्या अधिक पाई गई। इस पर हेडमास्टरों को नोटिस दिए जाएंगे। केजीबीवी में व्यवस्थाएं ठीक मिली। स्कूलों में गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए गए। खमरिया पंडरी स्कूल में किचन गार्डन नहीं बना पाया गया। इस पर कड़ी नाराजगी जताई।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇