दो शिक्षकों के बीच हुए विवाद के मामले में बीएसए ने जांच कमेटी की गठित


सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता

डुमरियागंज क्षेत्र के पिरैला सुल्ताल गांव के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में दो शिक्षकों के बीच हुए विवाद के मामले में बीएसए ने जांच कमेटी गठित कर दी है। इन दोनों शिक्षकों में चाक को लेकर विवाद इस कदर गहराया कि मामला थाने तक पहुंच गया है। विवाद के बाद विद्यालय पर पढ़ाई न होने से अभिभावकों को विरोध प्रदर्शन तक करना पड़ा। विभाग भी मान रहा है कि दोनों शिक्षकों के विवाद से छवि धूमिल हुई है। इस मामले में बीएसए ने बीईओ डुमरियागंज को जांच सौंपते हुए रिपोर्ट तलब किया है।



दरअसल, पिरैला सुल्तान गांव के विद्यालय पर छह दिसंबर को चाक को लेकर प्रधानाध्यापक इबादुर रहमान व सहायक अध्यापक राजनारायण सिंह के बीच विवाद हो गया। दोनों में विवाद की सूचना पुलिस तक पहुंच गई और दोनों को डॉयल 112 उठा कर थाने लेकर चली गई। पुलिस ने सुलह समझौते के बीच मामला खत्म करा दिया, लेकिन दोनों में रार खत्म नहीं हुआ। सात दिसंबर को दोनों शिक्षकों में फिर विवाद हो गया। इसके बाद बच्चे घर चले गए। आठ दिसंबर को छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंची, लेकिन कक्षाएं नहीं चली। कक्षा संचालन न होने से कुछ छात्राएं घर चली गई। इससे नाराज अभिभावकों ने विद्यालय पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया। इससे विभाग की छवि धूमिल हो रही है। बीईओ श्याम प्रताप सिंह ने बताया कि पिरैला सुल्तान गांव के विद्यालय पर तैनात शिक्षक विवाद के मामले की जांच करने के लिए बीएसए ने निर्देशित किया है। जल्दी ही जांच रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

डुमरियागंज क्षेत्र के पिरैला सुल्तान गांव के विद्यालय पर तैनात दो शिक्षकों ने आपस में विवाद किया है। इस मामले की जांच के लिए बीईओ डुमरियागंज को निर्देशित किया हूं। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी शिक्षक पर कार्रवाई होगी।

अरविंद कुमार पांडेय, बीएसए

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇