शर्मनाक: शिक्षामित्र पर शराब पीकर स्कूल में हंगामे का आरोप, शिक्षामित्र को थाने पर ले गई पुलिस

बहराइच : प्राथमिक विद्यालय रामगांव में तैनात एक शिक्षामित्र पर प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने शराब पीकर स्कूल में हंगामा करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में शिक्षिका ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर जानमाल की सुरक्षा व शिक्षा मित्र पर कार्रवाई करने की मांग की है। इसके पहले भी आरोपी पर थाने में केस दर्ज हो चुका है। रामगांव पुलिस का कहना है कि घटना की जानकारी शिक्षामित्र के विभागीय अधिकारियों को दी गई है।


तेजवापुर ब्लॉक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रामगांव की प्रभारी प्रधान अध्यापिका प्रीती अग्रवाल ने बताया कि विद्यालय में तैनात एक शिक्षामित्र ने शुक्रवार को शराब पीकर स्कूल में हंगामा कर दिया। इस दौरान आरोपी ने स्कूल में कार्यरत शिक्षिकाओं, अन्य शिक्षामित्र व बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार किया। ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी शिक्षा मित्र को अपने साथ थाने ले गई। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जानकारी बीएसए और शिक्षक संगठन को देकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए विद्यालय के शैक्षिक माहौल को बनाए रखने को उचित कार्रवाई की मांग की है।

शिक्षिकाओं का कहना है कि आए दिन स्कूल में शराब पीकर हंगामा किया जा रहा है। इस बारे में रामगांव के एसएचओ ने बताया कि आरोपी शिक्षा मित्र दुर्गेश चन्द्र श्रीवास्तव शुक्रवार को विद्यालय में हंगामा कर रहा था। उन्होंने मौके पर पहुंचकर जांच की है। मेडिकल परीक्षण कराने के बाद चालान कर एसडीएम कोर्ट पर पेश किया गया। वे मुचलके पर पाबंद किए गए हैं।

==============


*शिक्षा मित्र ने शराब पीकर स्कूल मे किया हंगामा*
बहराइच जनपद के तज वापुर स्थित प्राइमरी स्कूल  राम गाँव में तैनात एक शिक्षा मित्र ने शुक्रवार को शराब पीकर स्कूल में हंगामा कर दिया।
 इस दौरान आरोपी ने स्कूल मे कार्यरत महिला शिक्षिकाओं और शिक्षा मित्र  और बच्चो के साथ अभद्र व्यवहार किया। इस पर बच्चे वहां से भाग खडे़ हुए और अपने घर जाकर मामले की जानकारी दी। इसके बाद काफी ग्रामीण स्कूल पहुंचे और पुलिस को बुला दी। आरोपी शिक्षा मित्र को पुलिस अपने साथ थाने ले गई। पूरे मामले की जानकारी शिक्षिकाओं ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और शिक्षक संघठन को देकर जान माल के सुरक्षा की गुहार लगाते हुए विद्यालय के शैक्षिक माहौल बनाए रखने के लिए उचित कारवाही की मांग की है़ ।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇