शिकायत कर रही शिक्षिका की नहीं हो रही सुनवाई, वायरल आडियो

बरेली, छात्रों की शिक्षण व्यवस्था के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है। जिससे काफी हद तक सुधार की उम्मीद जगी है। लेकिन दूसरे विभागीय कामकाज के लिए शिक्षकों को कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। बल्कि काम की जानकारी के लिए कार्यालय पहुंचने पर अधिकारी परेशान शिक्षकों को संतुष्ट करने के बजाए रौब दिखाते हुए लताड़ लगा दे रहे हैं। क्यारा ब्लाक में कार्यरत एक शिक्षिका और बीएसए की बातचीत का एक वायरल ऑडियो से यह मामला उजागर हुआ है। इस मामले में बीएसए ने तत्काल शिक्षिका की समस्या को निस्तारित कराने की बात कही है।



 
वायरल ऑडियों के मुताबिक क्यारा ब्लॉक अंतर्गत प्राथमिक स्कूल की एक शिक्षिका ने विभागीय कार्य में हो रही दिक्कत के संबंध में चार माह पूर्व लिखित शिकायत की थी। लेकिन अभी तक शिक्षिका की शिकायत पर किसी प्रकार की कार्यवाही नही हुई है। बल्कि शिक्षिका को खंड स्तर पर परेशान किए जाने की बात कही जा रही है।

वायरल ऑडियो के मुताबिक 4 महीने बाद शिकायत की जानकारी के लिए पहुंची शिक्षिका की शिकायत के बारे में बीएसए ने तत्काल फोन कर खंड शिक्षा अधिकारी से जानकारी ली है। इस मामले में बीएसए विनय कुमार का कहना है कि शिक्षिका की शिकायत पर संबंधित अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने पर उचित कार्यवाई की जाएगी।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇