शिक्षा मित्र के सहारे संचालित किए जा रहे हैं प्राथमिक विद्यालय


मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर) । प्रदेश सरकार से लेकर जिला प्रशासन एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी मुंगराबादशाहपुर द्वारा परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने हेतु भले ही दावे किए रहे हों लेकिन हकीकत यह है कि मुंगराबादशाहपुर विकास खण्ड में खण्ड शिक्षा अधिकारी जवाहर लाल यादव की लापरवाही कहें

 या उदासीनता अथवा धनलोलुपता कहा जाए प्राथमिक विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था पटरी से उतर गई है । आलम यह है कि शासनादेश को ताक पर रख कर शिक्षा मित्रों के सहारे प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं का भविष्य उज्जवल करने का प्रयास किया जा रहा है।
सूत्रों की मानें तो मुंगराबादशाहपुर नगर स्थित पकड़ी गोदाम मोहल्ले में संचालित किए जा रहे प्राथमिक विद्यालय का संचालन इन दिनों किसी योग्य शिक्षक की बजाय उधार के शिक्षा मित्रों के सहारे संचालित किया जा रहा था । जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी प्राथमिक विद्यालय शिक्षा मित्रों के भरोसे नहीं छोड़े जाएंगे। बताया जाता है कि नगर के पकड़ी गोदाम मोहल्ले में स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी शिक्षक खण्ड शिक्षा अधि कारी जवाहर लाल यादव की छत्रछाया में घर से ही विद्यालय को संचालित कर आधा आधा लो लो की तर्ज पर घर बैठे वेतन उठा रहे हैं । सत्यता क्या है यह तो जांचोपरांत ही सामने आयेगा । फिलहाल इस बाबत पूछे जाने पर खण्ड शिक्षा अधि कारी जवाहर लाल यादव ने बताया कि पकड़ी गोदाम मोहल्ले स्थित प्राथमिक विद्यालय में नियुक्त शिक्षक विद्यालय नहीं आए हैं जिसके कारण दूसरे विद्यालय के शिक्षामित्र की ड्यूटी लगाई गई है ।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇