स्कूल में बच्चों से झाडू लगाने का वीडियो बना रहे डीसी का शिक्षक ने छीना मोबाइल

फर्रुखाबाद। प्राथमिक विद्यालय रूपपुर मंगलीपुर शमसाबाद में निरीक्षण के समय झाड़ू लगा रहे छात्रों का वीडियो बनाने पर सहायक अध्यापक ने जिला समन्वयक (डीसी) का मोबाइल फोन छीनकर वीडियो को डिलीट करने का दबाव बनाया। डीसी ने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी देने पर मोबाइल वापस किया। शिक्षक ने अभिलेख भी नहीं दिखाए। डीसी ने बीएसए को रिपोर्ट भेजी है।


बीएसए के निर्देश पर जिला समन्वयक एमआईएस जितेंद्र सिंह दो दिसंबर को शमसाबाद क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रूपपुर मंगलीपुर का निरीक्षण करने सुबह 10.10 बजे पहुंचे। विद्यालय के कमरे खुले थे, जिसमें छात्र झाड़ू लगा रहे थे।

जिसका डीसी मोबाइल से वीडियो बनाने लगे। यह देखकर सहायक अध्यापक कमरे से बाहर आए और डीसी का मोबाइल छीन कर अभद्रता करने लगे। जानकारी देने के बावजूद सहायक अध्यापक ने मोबाइल नहीं दिया और वीडियो डिलीट करने का दबाव बनाया। डीसी के नाराज होने और कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी देने पर शिक्षक ने मोबाइल लौटा दिया। शिक्षक ने प्रधानाध्यापक के लीव पर होने की जानकारी दी। कोई भी अभिलेख जांच के लिए उपलब्ध नहीं कराए।
इसके बाद कुछ दूरी पर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय रूपपुर मंगलीपुर का निरीक्षण करने पहुंचे तो विद्यालय गेट पर ताला लटक रहा था। छात्र गेट के बाहर खड़े थे। छात्रों ने बताया कि शिक्षक रोजाना देरी से आते हैं। डीसी जितेंद्र सिंह ने बताया कि अन्य विद्यालयों का भी निरीक्षण किया था। निरीक्षण आख्या बीएसए को भेज दी है। बीएसए लालजी यादव ने बताया कि वह जिले से बाहर हैं, लौटने पर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇