दर्दनाक घटना: परिषदीय स्कूल के शौचालय का बारजा गिरा, मासूम की मौत, दो बच्चे घायल

गाजीपुर : सादात में परिषदीय स्कूल में खेलते हुए बच्चों पर शौचालय का बारजा गिर गया। बारजा में दबकर बालक आदित्य यादव (5) पुत्र वीरेंद्र यादव की मौत हो गई। इसके अलावा एक दो छात्र भी मामूली रुप से चोटिल हुए लेकिन बालक की मौत पर हडकंप मच गया।



सूचना पर बीएसए, डीएम और एसपी समेत आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे। हादसे के बाद ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए घटिया निर्माण की बात कही। परिवार को मुआवजा और लापरवाहों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े ग्रामीणों की प्रशासन से वार्ता जारी है।

मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे सादात ब्लाक की सलेमपुर बघाई गांव निवासी आदित्य का बड़ा भाई अजय  यादव प्राथमिक विद्यालय में कक्षा चार का छात्र है। मंगलवार को मां से जिद करके आदित्य अपने बड़े भाई के साथ स्कूल पहुंचा था। भाई के साथ कक्षा में बैठने के बाद आदित्य मध्याह्न भोजन के वक्त स्कूल के अन्य बच्चों के साथ खेलने लगा। स्कूल की बाउंड्री के सहारे रखी गिट्टियों की ढेर पर चढ़कर बच्चे शौचालय के बारजे पर पहुंच गए।
आदित्य उस पर लटकने लगा तो एक बच्चा ऊपर चढ़ गया। उनके भार से बारजा टूट गया और आदित्य नीचे गिरकर टूटे बारजे के मलबे में दब गया। लहूलुहान आदित्य को शिक्षकों ने आनन फानन सीएचसी सादात पहुंचाया लेकिन उपचार शुरू करने के बाद ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बेटे की मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया और परिजन आनन फानन अस्पताल पहुंच गए। खबर मिलते ही एबीएसए हेमंत राव समेत बीएसए और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। डीएम, एसपी के भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण भी मुआवजा को लेकर लामबंद थे। 

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇