शिक्षक ने छठवीं के छात्र को बेरहमी से पीटा, शरीर पर डंडों से पिटाई के निशान

(बाराबंकी)। दूसरे से होमवर्क कराने का आरोप लगा शिक्षक ने एक छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। इसके बाद घर पहुंचकर छात्र ने अभिभावकों को बताया। छात्र के शरीर पर डंडों से पिटाई के निशान देख स्कूल पहुंचे अभिभावकों को शिक्षक ने गेट से बाहर निकाल दिया। इसकी शिकायत पीड़ित छात्र के पिता ने जहांगीराबाद थाने में की है।


मामला जहांगीराबाद थाना क्षेत्र का है। यहां के एक गांव निवासी पीड़ित छात्र के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका बेटा रामनगर शिक्षा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय दतौली में छठवीं कक्षा का छात्र है। हमेशा की तरह वह मंगलवार को भी स्कूल पढ़ने गया था। जहां शिक्षक ने उसे होमवर्क दिखाने को बुलाया। जिस पर उसका बेटा कॉपी लेकर पहुंचा तो शिक्षक ने दूसरे से लिखवाकर लाने का आरोप लगा उसकी पिटाई कर दी।

आरोप है कि शिक्षक द्वारा बेरहमी से की गई पिटाई से छात्र के पीठ व हाथ-पैरों में डंडे के लाल निशान बन गए। पिटाई के बाद छात्र रोते-बिलखते घर पहुंचा। इसके बाद अभिभावक स्कूल पहुंचे तो आरोपी शिक्षक ने गेट से बाहर निकाल दिया। इस बारे में एसओ दर्शन यादव ने बताया कि शिक्षक द्वारा छात्र की पिटाई किए जाने की तहरीर मिली है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। बीईओ रामनगर संजय कुमार ने बताया कि छात्र की पिटाई के बारे में कोई सूचना नहीं है। ऐसा है तो मामले की जांच कर शिक्षक के दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇