एक प्रधानाध्यापक के अलावा छह सहायक अध्यापक और एक शिक्षामित्र तैनात , फिर भी ताला समय से न खुलता और न बंद होता

बुलंदशहर। ब्लॉक दानपुर क्षेत्र के गांव मुरादपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण को पहुंचे विभागीय अफसरों को गेट पर ताला लटका मिला। इसकी जानकारी मिलते ही बीएसए ने जांच के आदेश जारी करते हुए कहा है कि रिपोर्ट मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।



बेसिक शिक्षा विभाग के बालिका शिक्षा के जिला समन्वयक संदीप कुमार वर्मा और निर्माण के जिला समन्वयक सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि मंगलवार ब्लॉक दानपुर क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया गया। टीम ने गांव मुरादपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में दोपहर बाद 2.37 बजे पहुंची तो वहां पर गेट पर ताला लटका हुआ मिला। बताया गया कि इस स्कूल में एक प्रधानाध्यक के अलावा छह सहायक अध्यापक और एक शिक्षामित्र तैनात हैं। इसमें पंजीकृत बच्चों की संख्या का पता किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि इस स्कूल के शिक्षक समय से स्कूल नहीं पहुंचते हैं और समय से पूर्व ही स्कूल को बंद कर चले जाते हैं। इस पूरे मामले की जानकारी से बीएसए को अवगत करवा दिया है।

गांव मुरादपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर ताला लटका होने की जानकारी मिल गई है। इस पूरे मामले की जांच के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। स्कूल के लापरवाह शिक्षकों को नहीं बख्शा जाएगा, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - अखंड प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇