परिषदीय विद्यालयों को सौंपे 50 स्मार्ट टीवी

ललितपुर। जिले के परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास के संचालन के लिए जिलाधिकारी आलोक सिंह ने विकास भवन सभागार में 50 स्मार्ट टेलीविजन का वितरण किया।


यह स्मार्ट टीवी बजाज एनर्जी समूह की ललितपुर पावर जनरेशन कंपनी द्वारा बीस लाख की लागत से उपलब्ध कराए गए हैं। डीएम ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हुआ है। इस दौर में डिजिटल माध्यम पढ़ाई का सबसे अच्छा साधन है।

सीडीओ अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि विद्यालयों को स्मार्ट स्कूल के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है, इससे शिक्षकों को पढ़ाने के लिए डिजिटल मंच प्राप्त होगा। साथ ही स्मार्ट क्लास के संचालन से विद्यालय का शैक्षिक वातावरण भी परिवर्तित होगा।
बीएसए रामप्रवेश ने बताया कि जनपद में कुल 1,354 विद्यालय हैं। इनमें 863 प्राथमिक विद्यालय, 320 उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं 171 कंपोजिट हैं। प्रथम चरण में 500 विद्यालयों को स्मार्ट टीवी से आच्छादित किया गया है एवं द्वितीय चरण के तहत 50 स्मार्ट टीवी का वितरण किया जा रहा है। इस मौके पर जिला सूचना अधिकारी पीयूष चंद्र राय, पावर जनरेशन कंपनीकी ओर से सीईओ एएन सार एवं एवीपी राजीव श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇