Uptet : पांच सितारा होटल में मिले संजय और अनूप कौन कर रहा था फोन ?


टीईटी पर्चा लीक मामले में एसटीएफ की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। अब परीक्षा नियामक प्राधिकरण के सचिव संजय उपाध्याय और पेपर छपाई का ठेका लेने वाले राय अनूप प्रसाद की कॉल डिटेल से शिक्षा विभाग के एक और अफसर की भूमिका एसटीएफ खंगालने में लग गई है। इस अफसर के खिलाफ सुबूत मिलते ही पूछताछ के लिये नोटिस दी जायेगी। एसटीएफ को ऐसी ही कई और जानकारियां अब तक गिरफ्तार आरोपियों के बयान के आधार पर मिली है।


28 नवम्बर को टीईटी का पर्चा लीक होने से हड़कम्प मच गया था। आनन फानन 32 से अधिक आरोपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिये थे। इनमें संजय उपाध्याय और राय अनूप प्रसाद की बड़ी गिरफ्तारी हुई थी। इन दोनों के पकड़े जाने के बाद ही शिक्षा विभाग में चर्चा होने लगी थी कि अब कई और लोग पकड़े जायेंगे। इसी कड़ी में एसटीएफ की जांच भी आगे बढ़ती जा रही थी। संजय और राय अनूप की कॉल डिटेल में दो दर्जन से अधिक ऐसे नम्बर थे जिसका भी एसटीएफ ने ब्योरा निकलवाया था।


होटल में मुलाकात करने वाले अफसर से पूछताछएसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि संजय उपाध्याय और राय अनूप प्रसाद की नोएडा के एक फाइव स्टार होटल में मुलाकात के दौरान ही दोनों के पास कई काल आयी थी। इन काल के आधार पर पड़ताल की गई तो कुछ चौंकाने वाली जानकारी आयी। इसमें ही एक और अफसर की भूमिका संदिग्ध मिली है। हालांकि इस अफसर के पर्चा लीक मामले में कितनी संलिप्तता है, इस बारे में कुछ नहीं पता चला है। यही वजह है कि एसटीएफ कुछ तथ्य हाथ लगने के बाद ही इस अफसर से पूछताछ करने का दावा कर रही है।

चार आरोपियों को रिमाण्ड पर लेगी पुलिसएसटीएफ ने जल्दी ही चार आरोपियों को रिमाण्ड पर लेने की बात कही है। इसके लिये सम्बन्धित थानों की पुलिस कोर्ट में रिमाण्ड के लिये अर्जी देगी। इसमें लखनऊ में पालीटेक्निक चौराहे से पकड़े गये चार आरोपी भी शामिल है। इन आरोपियों के खिलाफ गाजीपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇