सात साल से नहीं बना दोपहर का भोजन, शिक्षिका निलंबित


 परसपुर के दुल्लापुर तरह के जूनियर हाईस्कूल में साल 2015 से बंद है एमडीएम 
गोंडा। परिषदीय स्कूलों में एमडीएम अनिवार्य होने के बाद भी परसुपर ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल दुल्लापुर तरहर में सात सालों से मिडडे मौल बना ही नहीं को काल के दौरान छात्रों को राशन और कनवर्जन दिए जाने की रिपोर्ट के दौरान खुलासा होने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने बीएसए को रिपोर्ट भेजी। बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह ने मामले में सहायक अध्यापिका कनक लता कनौजिया को निलंबित कर दिया। बीएसए ने कहा कि गंभीर मामला है। इसकी विशेष जांच भी कराई जा रही है।





परसपुर के कंपोजिट स्कूल रामनगर तरहर में जूनियर हाईस्कूल व प्राइमरी स्कूल का संयुक्त संचालन हो रहा है। साल 2021 से संयुक्त संचालन शुरू हुआ है। पहले साल 2019 तक प्राइमरी में मिडडे मील बना, लेकिन उसी साल से कंपोजिट होने के बाद प्राइमरी में मिडडे मील बनना बंद हो गया।

साथ ही जूनियर हाईस्कूल में साल 2015 से ही मिडडे मील बनना बंद हो गया था। इसके पीछे पंचायत चुनाव में प्रधान बदल जाने की कारण बताया जा रहा था। काफी प्रयासों के बाद भी दोपहर का भोजन बनना नहीं शुरू हो सका। इसमें कंपोजिट स्कूल की सहायक अध्यापिका कनकलता कनौजिया की भूमिका सवालों से घिर गई। खंड शिक्षा अधिकारी ने कई बार एमडीएम बनवाने और खाते का संचालन करने के निर्देश दिया, लेकिन उन्होंने व्यवस्था नहीं देखी। अब बीएसए ने उन्हें निलंबित कर दिया है। जांच खंड शिक्षा अधिकारी करनैलगंज सीमा पांडेय को सौंपी है।