आज से स्कूलों में चॉकडाउन हड़ताल, दो माह का बकाया वेतन न मिलने पर शिक्षकों ने लिया निर्णय


 

दो माह का बकाया वेतन न मिलने पर शिक्षकों ने लिया निर्णय 
अंबेडकरनगर। दो माह के बकाया वेतन का भुगतान न होने से नाराज माध्यमिक शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारी 25 अगस्त से चॉकडाउन हड़ताल करेंगे। इस संबंध में बुधवार को माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रभारी डीआईओएस को ज्ञापन सौंपा। कहा गया कि दो माह से वेतन भुगतान न होने से शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के आर्थिक मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। इससे मानसिक तनाव हो रहा है। उपेक्षा को देखते हुए ही स्कूलों में 25 अगस्त से अनिश्चितकालीन चॉकडाउन हड़ताल का निर्णय लिया गया है। जब तक भुगतान नहीं होगा, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।





प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने कहा कि लंबे समय से जून व जुलाई के वेतन भुगतान की मांग की जा रही है। इसके लिए धरना- प्रदर्शन से लेकर अनुनय विनय भी जिम्मेदारों से की गई तमाम कोशिशों के चावजूद जिम्मेदारों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। वेतन भुगतान न होने से एक तरफ जहां आर्थिक मुश्किलें खड़ी हो रही हैं, तो वहीं मानसिक तनाव से भी संघर्ष करना पड़ रहा है। परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। 

साथ गए संरक्षक संदीप पटेल, अरविंद यादव, राजीव, वौजेंद्र वर्मा, श्रवण कुमार कुशवाहा ने कहा कि तमाम कोशिशों के बाद बीते दिनों मई का वेतन तो भुगतान कर दिया गया, लेकिन जून व जुलाई के वेतन भुगतान को लेकर जिम्मेदार पूरी तरह से मौन साधे हुए हैं। इस प्रकार की उपेक्षा कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि लगातार की जा रही उपेक्षा को देखते हुए ही निर्णय लिया गया है कि अब 25 अगस्त से चॉकडाउन हड़ताल की जाएगी। यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी, जब तक समस्या का निस्तारण नहीं हो जाएगा।