सात आईएएस प्रमुख सचिव,नौ बनेंगे सचिव: सचिव पद पर प्रोन्नति

प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा है कि कृष्णा गारू एक महान सुपरस्टार थे, जिन्होंने अपने बहुमुखी अभिनय और जीवंत व्यक्तित्व से लोगों का दिल जीता। उनका निधन सिनेमा और मनोरंजन जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं...और उनके पूरे परिवार के साथ हैं। ॐ शांति!

लखनऊ, विशेष संवाददाता। यूपी कॉडर के 107 आईएएस अफसरों को पदोन्नति देने की कवायद शुरू हो गई है। इसमें वर्ष 1998 बैच के सात आईएएस प्रमुख सचिव और 2007 बैच के नौ अफसर सचिव पद पर पदोन्नति पाएंगे।


दिसंबर में होती है पदोन्नति यूपी में मौजूदा समय 524 आईएएस अफसर हैं। यूपी कॉडर के आईएएस अफसरों को पदोन्नति देने के लिए हर साल दिसंबर में डीपीसी होती है । नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। आईएएस अफसरों का सीआर तैयार कराया जा रहा है। नवंबर से तैयारियां इसलिए शुरू कर दी गई हैं, जिससे कमियों को समय से दूर कर लिया जाए।

ये अफसर बनेंगे प्रमुख सचिव वर्ष 1998 बैच के छह अफसरों को सुपर टाइम से ज्यादा वेतनमान दिया जाएगा। बेदाग 25 साल की सेवा पर इस वेतनमान पर आने वाले अफसरों को प्रमुख सचिव के पद पर पदोन्नति दी जाती है। इस बैच के आलोक कुमार तृतीय, अनिल कुमार तृतीय, अनिल कुमार सागर, पंधारी यादव, अजय चौहान और नीना शर्मा हैं।


सचिव पद पर प्रोन्नति
इनकी सचिव पद पर होगी पदोन्नति

आईएएस सेवा में 16 साल की अनावरत सेवा पर सुपर टाइम वेतनमान देने की व्यवस्था है। वर्ष 2007 बैच के नौ अफसरों को पदोन्नति देने के लिए डीपीसी होगी। इसमें शीतल वर्मा, आलोक तिवारी, सुहास एलवाई, चैत्रा वी, नवीन कुमार जीएस, मुथुकुमारसामी बी, प्रभु नारायण सिंह, अभय, डा. आदर्श आएंगे।

वरिष्ठ समयमान वेतन
वर्ष 2019 बैच के अफसरों को समयमान वेतनमान दिया जाएगा। चार साल की सेवा वाले इसके दायरे में आएंगे। उन्हें 5400 से 6600 वेतनमान मिलने लगेगा। इसके बाद इस वर्ग के आईएएस अफसर मुख्य विकास अधिकारी के पदों पर तैनाती के लिए पात्र हो जाएंगे। वर्ष 2014 बैच के आईएएस अफसरों को 6600 से 7600 के पद पर पदोन्नति दी जाएंगी।