कार्यालय में नहीं मिलीं बीएसए, काम पिछड़ा देख गुस्साए सीडीओ


 झांसी। मंगलवार को औचक निरीक्षण करने बीएसए कार्यालय पहुंचे सीडीओ ने निपुण लक्ष्यों की फीडिंग में हो रही गड़बड़ियों पर डोसी प्रशिक्षण को चेतावनी दी। इस दौरान कार्यालय में बीएसए के न होने और कायाकल्प के काम पूरे न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई।



दोपहर लगभग ढाई बजे सीडीओ जुनेद अहमद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर देखा तो एक लिपिक अनुपस्थित मिला। लिपिक का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए।





उधर, कार्यालय में बीएसए नीलम यादव भी उपस्थित नहीं थी। यह सीडीओ के आने के लगभग 10 मिनट बाद पहुंची। इस दौरान सीडीओ ने नाराजगी जताते हुए कायाकल्प के कार्यों की धीमी गति पर जिला समन्वयक निर्माण को फटकार लगाई।



साथ ही 90 से अधिक स्कूल जिनमें विद्युत कनेक्शन नहीं है, उनमें जल्द से जल्द विद्युत विभाग से समन्वय कर कनेक्शन करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा बाउंड्रीवाल और पानी के लिए मनरेगा और जल जीवन मिशन से समन्वय करने के निर्देश दिए।




वहीं, निपुण लक्ष्य की पोर्टल पर फीडिंग का भी मूल्यांकन किया। जिसमें एआरपी द्वारा फीड की गई जानकारी से असंतुष्ट सोडीओ ने जिला समन्वयक प्रशिक्षण को निपुण लक्ष्य और प्रशिक्षण पर बारोकों से निगाह रखने की चेतावनी दी।