तीन परिषदीय विद्यालयों के 18 शिक्षकों का वेतन रोका, हड़कंप

 प्रयागराज, विकासखंड सोरांव के तीन परिषदीय विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति 50 फ़ीसदी से कम होने पर बीएसए ने तीनों विद्यालय के करीब 19 शिक्षकों का वेतन रोक दिया। बीएसए की कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मच गया।

हालांकि संबंधित विद्यालय के शिक्षकों ने स्पष्टीकरण दिया था परंतु समयावधि में स्पष्टीकरण बीएसए कार्यालय न पहुंचने पर माह दिसंबर का वेतन रोक दिया गया है।

सोरांव के कंपोजिट विद्यालय बडनपुर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेवईत व प्राथमिक विद्यालय जैतवारडीह में एमडीएम भोजन में बच्चों की संख्या 50 फसदी से कम दिखाई पड़ रहीं थीं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तीनों विद्यालय के समस्त स्टाफ को नोटिस जारी करते हुए दिवस में खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से जवाब मांगा था। शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय को स्पष्टीकरण समय पर दे दिया था। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से बीएसए कार्यालय नोटिस का जवाब न पहुंचने पर कार्रवाई करते हुए तीनों विद्यालय के 19 शिक्षकों का दिसंबर माह का वेतन रोक दिया गया। वेतन न आने के कारण शिक्षक परेशान हो गए।




 शिक्षकों का तर्क है कि एमडीएम ऑनलाइन फीडिंग के दौरान गलत आंकड़ा फीड हो गया था। जबकि विद्यालय में 50 फ़ीसदी से अधिक बच्चों की उपस्थिति है। साक्ष्य के साथ स्पष्टीकरण खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय को शिक्षकों द्वारा उपलब्ध कराया गया था। बीएसए कार्यालय समय पर स्पष्टीकरण न पहुंचने के कारण वेतन रोकने की कार्रवाई हुई है। कार्रवाई को लेकर शिक्षक परेशान हैं।



एमडीएम की ऑनलाइन फीडिंग त्रुटि पूर्ण चढ़ जाने के कारण कार्रवाई हुई है। सही जानकारी मेरे द्वारा बीएससी कार्यालय को उपलब्ध कराया गया।

शैलपति यादव, बीईओ, सोरांव प्रयागराज