नववर्ष पर सहायक अध्यापकों को मिला नियुक्ति-पत्र साथ ही चार का नियुक्ति-पत्र रोका

 बस्ती । जिले के परिषदीय स्कूलों में 62 नए सहायक अध्यापकों की तैनाती के पहले चरण में काउंसलिंग बाद नए साल के पहले दिन सोमवार को 15 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति-पत्र सौंपा गया। इनमें 12 महिला और तीन पुरुष अभ्यार्थियों की नियुक्ति सहायक अध्यापक पद पर हुई है। नियुक्ति-पत्र देने के साथ ही ऑनलाइन रिक्तियों के आधार पर स्कूल एलॉट करने की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया है।

सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर बीएसए अनूप कुमार ने सभी 15 अभ्यर्थियों को नियुक्त-पत्र सौंपा तो उनके चेहरे खिल उठे। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती में कोर्ट के आदेश पर अवशेष 6470 पद पर नियुक्ति होनी है। जिले में गत 29 दिसंबर को काउंसलिंग प्रक्रिया में से महज 19 अभ्यर्थियों की ही काउंसलिंग संपन्न हुई थी। 19 में से 15 अभ्यर्थियों को सोमवार को नियुक्ति-पत्र बीएसए ने सौंप दिया। इसमें से छह अभ्यर्थी बस्ती जिले के हैं। इस दौरान वरिष्ठ सहायक संतोष गुप्ता और अन्य मौजूद रहे।




काउंसलिंग के बाद चार का नियुक्ति-पत्र रोका

बीएसए अनूप कुमार ने बताया कि 12460 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हुए अभ्यार्थियों में से चार का नियुक्ति-पत्र रोक दिया गया है। आवश्यक कागजात प्रस्तुत नहीं करने व अभिलेखों की जांच में संदेह के आधार पर यह कदम उठाया गया है। इनमें दो अभ्यर्थी आगरा से हैं। प्रस्तुत अभिलेखों को सत्यापन के लिए संबंधित संस्थानों को भेज दिया गया है। सत्यापन बाद ही इन्हें नियुक्ति-पत्र सौंपा जाएगा। जिले में इलाहाबाद, लखनऊ, अम्बेडकरनगर, संतकबीरनगर आदि जिलों के अभ्यर्थियों की नियुक्ति हुई है।