न्यूज इसमें स्पष्ट किया है कि जूनियर में सिर्फ जूनियर टीईटी पास ही प्रमोट होंगे


रामपुर जिले की न्यूज
इसमें स्पष्ट किया है कि जूनियर में सिर्फ जूनियर टीईटी पास ही प्रमोट होंगे 👇


रामपुर : लंबे समय से पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे शिक्षकों को नए साल में खुशी मिलने जा रही है। पदोन्नति की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। पदोन्नति प्राप्त करने वाले 538 शिक्षकों को छह जनवरी को विद्यालय आवंटित किए जा सकते हैं।

पिछले दिनों जिला स्तरीय समिति की बैठक में जनपद के 538 शिक्षकों की पदोन्नति पर मोहर लगाते हुए सूची अपलोड की गई थी, इनमें से 532 शिक्षक ग्रामीण क्षेत्र के हैं जबकि छह शिक्षक रामपुर नगर क्षेत्र के हैं। पदोन्नति के आधार पर अभी उन्हें स्कूल आवंटित नहीं हुए हैं। उनकी प्रतीक्षा पर विराम लगाते हुए विभाग उन्हें

स्कूलों का आवंटन कर सकता है, इसके लिए विभाग से आदेश जारी हो गए हैं।

जनपद में पिछली बार पदोन्नति

सितंबर 2016 में हुई थी तब से शिक्षक पदोन्नति की मांग कर रहे थे। अब पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी हुई है जो पूरी तरह से आनलाइन है। तमाम बार आपत्ति लेने के उपरांत फाइनल सूची घोषित की गई थी, जिसे अब पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका हैं। 10 शिक्षकों की पदोन्नति उनकी गोपनीय आख्या खराब होने के कारण नहीं हो सकी। ग्रामीण क्षेत्र के पदोन्नत हुए अध्यापकों में से 465 शिक्षक प्राइमरी के हेड और 67 शिक्षक जूनियर हाई स्कूल में सहायक अध्यापक बनेंगे। जूनियर हाई स्कूल में सहायक अध्यापक उन्हीं शिक्षकों को बनाया जाएगा जो जूनियर स्तर की टीईटी उत्तीर्ण होंगे।

डायट प्राचार्य नीलम रानी टमटा अध्यक्ष, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार सचिव, नगर मजिस्ट्रेट सौरभ भट्ट व जिला अधिकारी के प्रतिनिधि और राजकीय खुर्शीद बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्य गीता सैनी विशेषज्ञ सदस्य के रूप में पदोन्नति समिति में हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि इस बाबत आदेश आया है। शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर शासन के शेड्यूल के मुताबिक प्रक्रिया अपनाई जा रही है।