प्री-बोर्ड प्रयोगात्मक परीक्षाएं कल से, इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल 25 जनवरी से



प्री-बोर्ड प्रयोगात्मक परीक्षाएं कल से
प्रयागराज, यूपी बोर्ड से जुड़े प्रदेश के 27 हजार से अधिक स्कूलों में इंटरमीडिएट की प्री-बोर्ड प्रयोगात्मक परीक्षाएं पांच से 12 जनवरी के बीच कराई जाएंगी। विद्यालय स्तर पर होने वाली प्री बोर्ड प्रायोगिक परीक्षाओं के संबंध में बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने नवंबर में ही निर्देश जारी किए थे। वहीं विद्यालय स्तर पर आयोजित होने वाली कक्षा 9 व 11 की वार्षिक परीक्षाएं तथा कक्षा 10 एवं 12 की प्री-बोर्ड लिखित परीक्षाएं 13 से 22 जनवरी तक कराई जाएगी।


हाईस्कूल की प्रयोगात्मक परीक्षा (आंतरिक मूल्यांकन), नैतिक, खेल एवं शारीरिक शिक्षा तथा इंटर की खेल एवं शारीरिक शिक्षा के प्राप्तांक स्कूलों के प्रधानाचार्य बोर्ड के पोर्टल पर अपलोड करेंगे। इसके लिए पोर्टल दस जनवरी से चालू होगा।

इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल 25 जनवरी से यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षाएं 25 जनवरी से शुरू होकर दो चरणों में नौ फरवरी तक चलेगी। पहले चरण में आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, आजमगढ़, देवीपाटन व बस्ती मंडलों में 25 जनवरी से एक फरवरी तक प्रैक्टिकल कराए जाएंगे। दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी व गोरखपुर मंडल की प्रयोगात्मक परीक्षाएं दो से नौ फरवरी तक कराई जाएगी। 2024 की इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 25,60,882 (14,12,806 बालिक व 11,48,076 बालिका) पंजीकृत हैं।