अटल आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में 31 छात्र हुए उत्तीर्ण 13 मई से होगी काउंसिलिंग, श्रमिकों के बच्चों को मिलेगी निशुल्क शिक्षा



श्रावस्ती। अटल आवासीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा में जिले के 31 छात्र उत्तीर्ण हुए। इनके प्रवेश के लिए 13 मई से श्रेणीवार काउंसिलिंग होगी।

श्रमिकों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा के लिए मंडल स्तर पर अटल आवासीय विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। विद्यालय में प्रवेश के लिए 25 फरवरी को मंडल स्तरीय प्रवेश परीक्षा हुई थी। इसमें जिले से कक्षा छह के लिए 54 व कक्षा नौ के लिए 35 छात्रों ने आवेदन किया था। बृहस्पतिवार को प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ। इसमें जिले से 31 छात्र उत्तीर्ण हुए। इसमें कक्षा छह के बालक वर्ग में अनारक्षित श्रेणी के दो, अन्य पिछड़ा वर्ग के दो, अनुसूचित के चार व अनुसूचित जनजाति का एक छात्र शामिल है।


बालिका वर्ग अनारक्षित श्रेणी के एक, अन्य पिछड़ा वर्ग के एक व अनुसूचित जाति का एक छात्रा उत्तीर्ण हुई। कक्षा नौ बालक वर्ग अनारक्षित श्रेणी के सात, अन्य पिछड़ा वर्ग के दो, अनुसूचित जाति के एक व अनुसूचित जनजाति के एक छात्र उत्तीर्ण हुआ। कक्षा नौ बालिका वर्ग में अनारक्षित श्रेणी में चार, अन्य पिछड़ा वर्ग के दो, अनुसूचित जाति का एक व अनुसूचित जनजाति की एक छात्रा उत्तीर्ण हुई।



अटल आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए

कक्षा छह के अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 13 मई से काउंसिलिंग होगी। बालक वर्ग के आरक्षित श्रेणी के लिए 14 मई, बालिका वर्ग के अनारक्षित श्रेणी के लिए 15 मई को काउंसिलिंग होगी। वहीं 16 मई को बालिका वर्ग की आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। कक्षा नौ के बालक वर्ग के अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 17 मई को होगी। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की 21 मई व बालिका वर्ग के अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की 22 मई को काउंसिलिंग होगी। बालिका वर्ग के आरक्षित श्रेणी की काउंसिलिंग 23 मई को सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक कराई जाएगी।