बीईओ को देख स्कूल बंद कर भागे शिक्षक, जानें पूरा मामला



समउर बाजार। तमकुही क्षेत्र में बिना मान्यता के स्कूल संचालित हो रहे हैं। कार्रवाई के बाद भी अवैध तरीके से संचालित स्कूलों पर रोक नहीं लग पा रही है। शुक्रवार को बीईओ की टीम क्षेत्र में पहुंची तो स्कूल बंद कर संचालक फरार हो गए। कुछ स्कूलों की जांच की गई। बिना मान्यता स्कूल संचालन होने पर नोटिस दिया गया। इसको लेकर अवैध स्कूल संचालकों में खलबली मची रही।






बीइओ सुधीर कुमार शुक्रवार को नसिंह शिक्षण संस्था लक्ष्मीपुर में जांच करने पहुंचे तो, शिक्षक बीइओ के पहुंचने पूर्व में शिक्षक विद्यालय बंद कर फरार हो गए थे। विद्यालय की मान्यता है की नहीं इसकी जांच नहीं हो सकी। जबकि बुद्ध स्मारक एसएसएस विद्यालय के कोई मान्यता की कागजात विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्य ने उपलब्ध नहीं कराया। इसके बाद बीइओ ने विद्यालय में ताला बंद करा दिया। वही सेंट्रल पब्लिक स्कूल बसडीला महंथ विद्यालय की जांच बीइओ ने किया। 




जहां कक्षा एक से पांच तक की मान्यता मिली।लेकिन विद्यालय में आठ तक कक्षाएं संचालित होती मिली। नवदीप पब्लिक स्कूल नरहवा के जांच के दौरान मान्यता की काॅपी प्रधानाचार्य ने नहीं दिखाई। नेशनल फ्लावर पब्लिक स्कूल पिपरा कनक की जांच की गई। जांच के दौरान विद्यालय की मान्यता एक से पांच कक्षा संचालित हो रहा था। बीइओ सुधीर कुमार ने बताया कि बिना मान्यता के एक स्कूल को बंद कराया गया। बाकी छह स्कूलों को नोटिस जारी किया गया। एक स्कूल का संचालक स्कूल बंद कर फरार हो गया। इस लिए उसकी जांच नहीं हो सकी।