क्या 29 और 30 जून को होगी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पुनर्परीक्षा? सोशल मीडिया पर वारयल नोटिस में दावा, जानिए क्या है सच्चाई


29 व 30 जून को पुलिस परीक्षा?

क्या यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की पुनर्परीक्षा 29 और 30 जून को होगी? यह सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक पोस्ट के कारण उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) से पूछ रहे हैं। हालांकि, बोर्ड की तरफ से न तो आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर और न ही आधिकारिक एक्स हैंडल (सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म) पर कोई भी जानकारी साझा की गई है।


UP Police Constable Re-Exam 2024 Date: क्या है मामला?
उत्तर प्रदेश पुलिस में 60 हजार के अधिक कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा फरवरी में आयोजित और पेपर लीक की घटना के चलते फिर रद्द की गई परीक्षा की फिर से आयोजन की तारीख (UP Police Constable Re-Exam 2024 Date) को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में UPPRPB के नाम से 16 मई 2024 की तारीख के साथ विज्ञप्ति जारी किए जाने और इसमें पुनर्परीक्षा का आयोजन 29 व 30 जून को किए जाने का दावे किए जा रहे हैं।, जोकि गलत हैं ऐसा विभागीय नोटिस में पुष्टि की गई है. 




UP Police Constable Re-Exam 2024 Date: कब होनी ही पुनर्परीक्षा?
UPPRPB ने यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 17 व 18 फरवरी 2024 को किया था। हालांकि, परीक्षा के दौरान पेपर लीक की सामने आई घटना और इसे लेकर उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार दर्ज कराए गए विरोध के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा को रद्द करने की घोषणा 24 फरवरी को की थी।

पुलिस डिपार्टमेंट ने इस नोटिस को फेक बताया है. 👇



इसके साथ ही सीएम ने इस परीक्षा का आयोजन 6 माह के भीतर कराए जाने के निर्देश UPPRPB को दिए थे। इस आदेश के मद्देनजर यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन अगस्त 2024 तक किया जाना है।