प्रधानाध्यापक ने शिक्षामित्र से की छेड़छाड़, प्रधानाध्यापक से मांगा गया है स्पष्टीकरण


सीतापुर, प्रधानाध्यापक पर महिला शिक्षामित्र ने अभद्रता करने, धमकाने, बिना मर्जी फोटो खींचने और छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए थाना सदरपुर में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।



सदरपुर थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र के पद पर तैनात एक महिला ने प्रधानाचार्य अभिनव सिंह पर आरोप लगाते हुए बताया कि प्रधानाचार्य उसकी बिना मर्जी फोटो खींचता और वीडियो बनाता है। विरोध पर नौकरी से निकालने की धमकी देता है। पीड़िता नौकरी जाने के डर से अभद्रता बर्दाश्त करती रही। बुधवार की सुबह पीड़िता विद्यालय गई थी।

यादव व अध्यापिका बबिता पाठक किसी कारणवश विद्यालय नहीं आए थे। विद्यालय में प्रधानाचार्य अभिनव सिंह और पीड़िता, बच्चे और दो रसोईया थीं। महिला शिक्षामित्र का आरोप है कि कोई और अध्यापक के न आने के कारण प्रधानाचार्य अभिनव सिंह ने समय से करीब 15 मिनट पहले बच्चों और रसोइयों को छुट्टी दे दी। इसके बाद पीड़िता घर जाने के लिए प्रधानाचार्य अभिनव सिंह के पास रखे उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर बनाकर जाने लगी तो अभिनव ने पीड़ित शिक्षामित्र का गलत इरादे से हाथ पकड़ लिया और बहकी-बहकी बातें करने लगा। किसी तरह वह अपना हाथ छुड़ाकर घर चली गई। उसने इस बारे में परिजनों को बताया। जब पीड़िता के घरवाले स्कूल पहुंचे तो प्रधानाचार्य स्कूल खुला छोड़कर भाग निकला था। पीड़िता ने थाना सदरपुर में तहरीर दी है। थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


प्रधानाध्यापक से मांगा गया है स्पष्टीकरण : बीईओ

बीईओ पहला ने बताया कि प्रधानाध्यापक अभिनव सिंह को अनुपस्थित होने के कारण पूर्व में नोटिस दिया गया है। पीड़िता के पति से मिली सूचना के आधार पर प्रधानाध्यापक को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।