सख्ती:-यूपी बोर्ड इंटर के अंग्रेजी का परचा लीक होने के मामले में मास्टरमाइंड समेत 10 और गिरफ्तार, मोबाइल पर भेजा गया था पर्चा

 यूपी बोर्ड इंटर के अंग्रेजी का परचा लीक होने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को मास्टमाइंड समेत दस और लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस प्रकरण में अब तक डीआईओएस समेत 34 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

जांच कर रही एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम ने सुबह भीमपुरा क्षेत्र के कलवारी निवासी आनंद चौहान उर्फ मुलायम (मास्टर माइंड), उसके भाई बृजेश, चचेरे भाई मनीष, नरहीं क्षेत्र के भरौली निवासी दो सगे भाई प्रशांत राय और विकास राय तथा सिकरिया के आजाद पांडेय उर्फ गोलू को गिरफ्तार किया।


इसके अलावा सिकंदरपुर पुलिस ने मोहल्ला मिल्की के शाहिद अंसारी व अनिल गोंड, दुबौली के अरविंद तथा पकड़ी क्षेत्र के अनूप यादव को गिरफ्त में ले लिया है। बताया जा रहा है कि अबतक नगरा पुलिस ने 21, नगर कोतवाली पुलिस ने दो तथा सिकंदरपुर पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार अंग्रेजी विषय का जो पेपर आउट हुआ, वह भीमपुरा इलाके के एक परीक्षा केंद्र का था।

फिलहाल उस स्कूल के साथ ही एक अन्य विद्यालय के प्रबंधक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

भीमपुरा के स्कूल के कुछ परीक्षार्थियों की कॉपी कसेसर में स्थित एक ऐसे स्कूल में लिखी जा रही थी जो परीक्षा केंद्र नहीं है।

भीमपुरा के प्रबंधक से साठगांठ कर कलवारी निवासी आनंद चौहान उर्फ मुलायम कॉपियों को अपने चचेरे भाई मनीष चौहान व बृजेश चौहान से हल कराता था। सूत्रों की मानें तो जिस विषय का पेपर एक दिन बाद होने वाला होता था, उसके कॉपी-पेपर एक दिन पहले ही मास्टर माइंड मुलायम तक पहुंच जाते थे। पुलिस के अनुसार बुधवार दोपहर दो बजे से होने वाले अंग्रेजी विषय का प्रश्न पत्र भी एक दिन पहले यानी मंगलवार रात को ही मुलायम तक पहुंच गया था।

मोबाइल पर भेजा गया था पर्चा

अंग्रेजी के पेपर को भीमपुरा निवासी आजाद पांडेय उर्फ गोलू के मोबाइल पर भेज दिया गया था। इसके बाद प्रश्न पत्र विकास, राकेश, सुनील, जनार्दन, बृजभान, वरुण, मनोज, दिग्विजय, अजीत से होते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ब्रजेश मिश्र तक पहुंचा था।

पेपर लीक प्रकरण में तीन थाना क्षेत्रों सिकंदरपुर, नगरा व कोतवाली में मुकदमे पंजीकृत हुए हैं। अब तक 34 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। विवेचना जारी है।

राज करन नय्यर, पुलिस अधीक्षक

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet