सोशल मीडिया पर परीक्षा रद्द होने की फर्जी सूचना पर केस

 माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा करायी जा रही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा निरस्त हो जाने की फर्जी सूचना व्हाटसएप पर प्रसारित की गई। जबकि इस बारे में विभाग पहले ही इसका खण्डन कर चुका था कि परीक्षा निरस्त नहीं की है।


बावजूद इसके 26 मार्च को सोशल मीडिया पर यह सूचना प्रसारित की गई। इस मामले में माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करा दी है।

निदेशक विनय कुमार पांडेय ने तहरीर में लिखा है कि 26 मार्च को व्हाटसएप पर फर्जी समाचार प्रसारित किया गया कि यूपी बोर्ड की परीक्षायें रद्द कर दी गई है। परीक्षा के लिए बनाए गये राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम के व्हाट्सएप नंबर 8840850347 पर मोबाइल नम्बर 9670944769 से 26 मार्च को दोपहर 12:13 बजे परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला के हस्ताक्षर से जारी एक आदेश भेजा गया। इसमें परिषद द्वारा वर्ष 2022 में आयोजित परीक्षाओं को निरस्त करने का आदेश था। इस बारे में जब इन अधिकारियों ने सचिव दिव्यकांत शुक्ला से पूछा तो पता चला कि ऐसा कोई आदेश हुआ ही नहीं है। यह भी बताया कि कुछ लोगों ने इस बारे में पूछा तो इसका खंडन भी किया जा चुका है। इसके बाद ही निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने मोबाइल नम्बर 9670944769 इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।