बेहतर काम करने वाले प्रधान व शिक्षक होंगे सम्मानित

 

आजमगढ़। बेसिक विद्यालयों में बच्चों का नामांकन अधिक से अधिक बढ़ाने के लिए पूरा प्रदेश जुटा हुआ है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनपद में कोई घर छूट न जाए हाउस डोल्ड सर्वे के माध्यम से स्कूलों में बच्चों का नामांकन बढ़ाया जाएगा। वहीं बेहतर काम करने वाले ग्राम प्रधानों व शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने विस्तार से कार्य योजना बनाई है, और इस पर काम कर रहा है। 



बेसिक शिक्षा परिषद से जिले में 2706 परिषदीय विद्यालय संचालित होते हैं। शासन ने अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। स्कूलों में नामाकन बढ़ाने के लिए कोईघर छूट न जाए अभियान के तहत हाउस होल्ड सर्वे में शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का लगाया गया है। प्रत्येक घर तक पहुंचकर बच्चों का नामांकन पर जोर दिया जा रहा है। कांवेंट स्कूलों की तरह डोर टू डोर सर्वे कर कोई बच्चा छूट न जाए के तहत स्कूलों में नामांकन कराया जाएगा।

इसके लिए जिला व ब्लॉक स्तर पर स्कूल चलो अभियान को रैली सोमवार को एक साथ निकाली गई। अभियान में स्कूल नहीं जाने वाले 6 14 वर्ष के बच्चों की पहचान के लिए हाउस होल्ड सर्वे कर हर हाल में स्कूलों में नामांकन किया जाएगा।

परिषदीय स्कूलों में नामांकन पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए स्तर से लगायत जिला स्तर पर रैली का आयोजन किया गया है। इसमें बेहतर काम करने वाले से बेहतर काम करने वाले जनप्रतिनिधि से लेकर शिक्षकों को सम्मानित किया कारणाअतुल कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇