UPPSC: प्राविधिक शिक्षा अध्यापन सेवा परीक्षा में 2228 अभ्यर्थी सफल


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने मंगलवार को प्राविधिक शिक्षा विभाग के तहत प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा-2021 की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। इसमें 2228 अभ्यर्थियों को औपंधिक रूप से साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।


प्राविधिक शिक्षा (अध्ययन) सेवा परीक्षा के तहत व्याख्याता यांत्रिक अभियंत्रण/कर्मशाला अधीक्षक, व्याख्यान सिविल अभियंत्रण, व्याख्यान विद्युत अभियंत्रण के 642 पदों पर भर्ती होनी है। यह परीक्षा पिछले साल 22 दिसंबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा में कुल 40783 अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जिनमें से 2228 अभ्यर्थी अब साक्षात्कार में शामिल होंगे। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार इंटरव्यू की तिथि बाद में अलग से जारी की जाएगी।

अभ्यर्थियों के प्राप्तांक एवं कट ऑफ अंक की सूचना अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद आयोग की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इस संबंध में जन सूचना अधिकारी अधिनियम-2005 के तहत अलग से कोई प्रार्थना स्वीकार नहीं किया जाएगा।

असिस्टेंट प्रोफेसर डेंटिस्ट्री के नौ पदों पर चयनप्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर डेंटिस्ट्री के नौ पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया।

इनमें छह पद अनारक्षित, दो पद अन्य पिछड़ा वर्ग और एक पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। चयनितों में हरमूर्ति सिंह, मनु शर्मा, नेहा वर्मा, खुश्तर हैदर, मोहित वधावन, अजीत कुमार विश्वकर्मा, हर्षिका गौतम, संजीव कुमार सिंह एवं सिमिथ यादव के नाम शामिल हैं।

आज जारी होंगे सीधी भर्ती कटऑफ अंकप्रयागराज। उत्तर प्रदेश् लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य योजना आयोग, न्याय विभाग और उत्तर प्रदेश विधायी विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू में शामिल अभ्यर्थियों की प्राप्तांक एवं कटऑफ अंक छह अप्रैल को जारी करेगा। आयोग के संयुक्त सचिव विनोद कुमार सिंह के अनुसार अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर 12 अप्रैल तक अपने अनुक्रमांक/रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि के आधार पर प्राप्तांक और कटऑफ अंक देख सकते हैं।


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇