आयोग की इस भर्ती में 87% पद रह गए खाली, नहीं मिले योग्य अभ्यर्थी



उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग (एलोपैथी) के तहत चिकित्साधिकारी (एनेस्थेटिस्ट) भर्ती का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। परिणाम आयोग की वेबसाइट https// uppsc. up. nic. in पर देखा जा सकता है। 27 व 28 मार्च को आयोजित साक्षात्कार में 476 पदों के सापेक्ष महज 62 (13 फीसदी) अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। 414 (87 फीसदी) पद योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण खाली रह गए।

आयोग के संयुक्त सचिव विनोद कुमार सिंह के अनुसार 476 पदों में से उपलब्ध 124 अनारक्षित रिक्तियों के सापेक्ष कुल 62 अभ्यर्थियों का चयन किया गया, जिसमें 25 महिलाएं शामिल हैं। अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण अनारक्षित श्रेणी के अवशेष 62, अन्य पिछड़ा वर्ग के 159, अनुसूचित जाति के 123, अनुसूचित जनजाति के 11 तथा यूपी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित 59 पदों को पुनर्विज्ञापित किए जाने की संस्तुति की गई है। परिणाम में जिन अभ्यर्थियों के नाम के सम्मुख औपबंधिक अंकित है, उनका चयन वांछित अभिलेख प्रस्तुत करने तक औपबंधिक रहेगा।

सीएचएसएल की उत्तर कुंजी जारी, मांगी आपत्ति

प्रयागराज। कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (सीएचएसएल) एग्जाम 2022 की टियर-वन परीक्षा की उत्तरकुंजी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। उत्तरकुंजी पर अभ्यर्थी अपनी आपत्ति तीन अप्रैल की शाम चार बजे तक ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं। प्रत्येक प्रश्न पर आपत्ति के लिए 100 रुपये फीस देनी होगी। आयोग ने यह परीक्षा नौ से 21 मार्च तक कराई थी।

पैथोलॉजी का साक्षात्कार अप्रैल मध्य में होगा

चिकित्सा शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पैथोलॉजी के आठ पदों के लिए साक्षात्कार यूपीपीएससी में अप्रैल मध्य में संभावित है। वहीं आयुष विभाग यूनानी में प्रोफेसर इल्मुल अदबिया के एक पद का इंटरव्यू भी अप्रैल मध्य में हो सकता है।