बेसिक शिक्षा विभाग से परेशान होकर जहर खाने वाले शिक्षक का हुआ निधन, शिक्षा विभाग की 3 लोगों के खिलाफ छोड़ा था सुसाइड नोट


फर्रुखाबाद

➡प्रताड़ना से परेशान होकर शिक्षक द्वारा जहर खाने का मामला

➡बीएसए विभाग की प्रताड़ना से परेशान होकर खाया था जहर

➡शिक्षक की इलाज के दौरान हायर सेंटर सैफई में हुई मौत

➡शिक्षा विभाग की 3 लोगों के खिलाफ छोड़ा था सुसाइड नोट

➡आरोप लगाते हुए सुसाइड से पहले लिखा था सुसाइड नोट

➡खंड शिक्षाधिकारी कायमगंज पर शिक्षक ने आरोप लगाया

➡स्कूल के प्रधानाध्यापक पर भी शिक्षक ने आरोप लगाया

➡बीएसए कार्यालय के बाबू पर भी गंभीर आरोप लगाया

➡कोर्ट ने ड्यूटी ज्वाइन कराने, वेतन देने के दिए थे आदेश

#Farrukhabad


फर्रुखाबाद में जहर खाने वाले शिक्षक की मौत, दो नपे

 
फर्रुखाबाद में जहर खाने वाले शिक्षक की मौत, दो नपे
फर्रुखाबाद, संवाददाता। वेतन के लिए परेशान होकर जहर खाने वाले शिक्षक अनिल कुमार त्रिपाठी की सैफई में मौत हो गई। सुसाइड नोट में लगाए गए आरोपों की आनन फानन में जांच कराकर बीएसए कार्यालय के लिपिक और शिक्षक के स्कूल के प्रधानाध्यापक को निलम्बित कर दिया गया। वहीं कायमगंज के खंड शिक्षाधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई को अपर शिक्षा निदेशक को लिखा गया है।

कायमगंज के मोहल्ला काजम खां निवासी अनिल कुमार त्रिपाठी को पिता ग्रीशचंद्र के निधन के बाद मृतक आश्रित में झब्बूपुर गांव में सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती मिली। जनवरी 2016 में विभाग ने उन्हें बर्खास्त कर दिया, इस पर अनिल ने हाईकोर्ट की शरण ली, अदालत ने 11 मार्च 2016 को उन्हें सवेतन बहाल कर दिया। दोबारा कार्यभार गृहण करने व वेतन के लिए वह विभाग के चक्कर लगाते रहे। इस बीच उनका 96 माह का वेतन बकाया हो गया, जिससे जीवन यापन मुश्किल हो गया। बुधार को अनिल ने एसडीएम को पत्र देकर एबीएसए पर शोषण के साथ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए जहर खा लिया। गंभीर होने पर बेटा आशीष उन्हें सैफई ले गया, जहां बुधवार देर रात उनकी मौत हो गई।