बिरयानी को लेकर शिक्षकों में हुआ विवाद, मिड-डे-मील में बिरयानी बनवाने का लगाया आरोप, भड़के ग्रामीण


 बिरयानी को लेकर शिक्षकों में हुआ विवाद, मिड-डे-मील में बिरयानी बनवाने का लगाया आरोप, भड़के ग्रामीण 
शाहजहांपुर के परिषदीय विद्यालय में बुधवार सुबह दो शिक्षकों में विवाद हो गया है। एक शिक्षक ने दूसरे पर मिड डे मील में बिरयानी बनवाने की बात कहने का आरोप लगाना शुरू कर दिया, जिस पर वहां कुछ ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए हैं।दूसरे शिक्षक के पक्ष से भी लोग आ गए तो स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस ने पहुंचकर वहां लोगों को शांति किया। दोनों शिक्षकों को थाने लाया गया है।


बंडा के रायटांडा गांव प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को रोज की तरह पढ़ाई हो रही थी। वहां शिक्षक जान निसार व सुधीर कुमार के बीच विवाद होने लगा है। जान निसार ने सुधीर पर देर से आने व सही से न पढ़ाने का आरोप लगाया। जिस पर सुधीर ने जान निसार पर मिड डे मील में बच्चों को चावल की जगह बिरयानी बनवाकर खिलवाने का आरोप लगाया। इसी को लेकर उनमें विवाद ज्यादा बढ़ गया।


शिक्षकों में विवाद बढ़ने पर वहां ग्रामीण पहंच गए। जिस पर सुधीर ने उनके सामने भी बिरयानी की बात दोहराई तो ग्रामीण भी भड़क गए। इस बीच जान निसार ने अपने गांव पीलीभीत के पूरनपुर के गांव शेरपुर से कुछ लोगों को बुलवा लिया। एसओ मनोज कुमार पहुंचे उन्होंने दोनों शिक्षकों को थाने ले जाकर पूछताछ शुरू की। एसओ ने बताया कि दोनों पक्षों में वार्ता चल रही है। वे अब समझौता करने की बात कह रहे हैं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇