प्राथमिक विद्यालयों की नई शिक्षक भर्ती के लिए कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार, जानिए रिपोर्ट के बारे क्या है नया अपडेट

प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में शिक्षक-छात्र अनुपात में सहायक अध्यापकों के पद सृजित करने के संबंध में गठित कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार है। 




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सितंबर को तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी। लेकिन तीन महीना बीतने के बावजूद रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं हो सकी है। शिक्षक भर्ती अभियान से जुड़े पंकज मिश्रा समेत कुछ बेरोजगारों ने मंगलवार को बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय में अधिकारियों से वार्ता की लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगारों का कहना है कि 28 नवंबर को यूपीटीईटी का रद्द होना और उसके बाद परीक्षा देरी से कराना यह साफ जाहिर करता है प्रदेश सरकार शिक्षक भर्ती नहीं होने देना चाहती। 



डीएलएड प्रशिक्षितों में प्रदेश सरकार के खिलाफ आक्रोश है। 69000 सहायक अध्यापक भर्ती पूरी करने के बाद शिक्षकों के 51112 पद रिक्त हैं। सरकार अपने वादे से मुकर रही है। मांग की है कि जल्द कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए तथा प्रदेश सरकार चुनाव से पहले शिक्षक भर्ती शुरू करे।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇