नर्सरी से 12वीं तक के स्कूल आज और कल बंद रहेंगे

 आजमगढ़। चढ़ते पारे और गर्म हवाओं को देखते हुए जिला प्रशासन ने नर्सरी से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं को बंद कर दिया है। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से जनपद में संचालित सभी शिक्षा बोर्डों के सरकारी, वित्तपोषित और प्राइवेट विद्यालयों को दो दिनों के लिए यानी 16 व 17 मई को बंद करने का निर्देश जारी किया है।



जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीने ने प्राथमिक विद्यालय और जूनियर हाईस्कूल की कक्षाएं तत्काल प्रभाव से बंद कर दी गई हैं। वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार मिश्रा ने भी नर्सरी से 12वीं तक की कक्षाओं को 16 व 17 मई को बंद करने के लिए निर्देश दिए हैं। हालांकि, शिक्षकों को स्कूल में उपस्थिति दर्ज करानी होगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि शिक्षक इस दौरान विभागीय कार्य और स्कूल चलो अभियान का कार्य करेंगे। जिला प्रशासन के निर्देशों की अनदेखी करने वाले संचालकों पर कार्रवाई भी हो सकती है।


सिर्फ एक दिन विद्यालय आएंगे बच्चे

आजमगढ़। परिषदीय विद्यालयों में 20 मई से ग्रीष्मावकाश घोषित होगा। 20 मई से 15 जून तक परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश रहेगा। विभागीय अधिकारियों ने शिक्षकों को विद्यार्थियों को गृह कार्य देने के आदेश भी दिए हैं। अब 18 मई को विद्यालय खुलेंगे। फिर 19 मई को रविवार है। ऐसे में बच्चों को सिर्फ एक दिन के लिए ही विद्यालय आना पड़ेगा।