अध्यापक ने उड़ाया सनातन धर्म और लक्ष्मण-हनुमान का मजाक, निलंबित


, बिजनौर : सेंट मेरीज स्कूल में इतिहास के शिक्षक ने कक्षा नौ  व 10 की कक्षाओं में पढ़ाने के दौरान लक्ष्मण-हनुमान पर अभद्र टिप्पणी करते हुए सनातन धर्म का - अपमान किया। बच्चों ने प्रधानाचार्य  से शिकायत की तो शिक्षक को  निलंबित कर दिया गया। जय । बजरंग दल ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर आरोपित शिक्षक के । खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।


छात्र-छात्राओं ने 13 मई को प्रधानाचार्य फादर सेय्जू को  लिखित शिकायत कर बताया कि शिक्षक विकेश नायर पढ़ाते समय देवी देवताओं व सनातन धर्म के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करते हैं। जानकारी मिलने पर  अभिभावकों में रोष उत्पन हो गया और अभिभावकों ने भी स्कूल प्रबंधन व प्रधानाचार्य से शिकायत की थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर प्रधानाचार्य ने शिक्षक

को निलंबित कर दिया। वहीं, बुधवार दोपहर जय बजरंग दल के राष्ट्रीय महासचिव रोहित खुराना, जिला प्रभारी तनिष विश्नोई, विश्व हिन्दू परिषद के जिला उपाध्यक्ष प्रदीप गर्ग, मोहित गोयल, भाजपा नेता गर्वित चौधरी ने तहसीलदार संतोष यादव और सीओ राकेश वशिष्ठ को ज्ञापन सौंप मामले में कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई नहीं होने पर स्कूल के बाहर धरना देने की चेतवानी भी दी।

प्रधानाचार्य फादर सेय्जू का कहना है कि शिक्षक द्वारा किया गया कृत्य निंदनीय और अस्वीकार्य है। स्कूल प्रबंधन ने तत्काल आरोपित को निलंबित कर दिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश वशिष्ठ का कहना है कि ज्ञापन को जांच के लिए नगीना कोतवाल को भेज दिया गया है और सेंट मेरीज स्कूल प्रबंधन से भी मामले में आख्या मांगी गई है।