भीषण गर्मी में चुनाव ड्यूटी से लौट रहे दो पीठासीन अधिकारी की मौत

प्रयागराज, संवाददाता। भीषण गर्मी में शनिवार को चुनाव ड्यूटी कर ईवीएम जमा कराकर घर लौट रहे पीठासीन अधिकारी व प्राथमिक शिक्षक सज्जन लाल यादव (58) और बिजलीकर्मी सुशील कुमार शर्मा (50) की तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई।


कोरांव के गांव चपरो बिसरी के रहने वाले सहायक अध्यापक सज्जन लाल संविलियन विद्यालय ओबरी कोरांव में कार्यरत थे। उनकी ड्यूटी बतौर पीठासीन अधिकारी संत रविदास प्राथमिक विद्यालय सोहबतियाबाग में थी। मतदान के बाद वह ईवीएम लेकर मुंडेरा मंडी में जमा करने पहुंचे, जहां अचानक उनके सीने में दर्द होने लगा। ईवीएम जमा करके घर जाने के लिए वे ऑटो से बैरहना के लिए चले, लेकिन रास्ते में उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। 



ऑटो चालक घबराकर रात में लगभग 11 बजे उन्हें झूंसी स्थित गोविंद बल्लभ पंत सामाजिक विज्ञान संस्थान के पास बेहोशी की हालात में छोड़कर चला गया। सूचना पर 108 एंबुलेंस से इलाज के लिए उन्हें एसआरएन अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। झूंसी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर, विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय प्रयागराज-प्रथम में टीजी-टू के पद पर कार्यरत सुशील कुमार शर्मा की ड्यूटी बतौर पीठासीन अधिकारी कोरांव विधानसभा के एक मतदान केंद्र पर लगी थी। मतदान के बाद मुंडेरा मंडी में ईवीएम जमा करके ऑटो से वह घर लौट रहे थे। वे ऑटो में ही अचानक बेहोश हो गए।