चुनाव ड्यूटी के दौरान शिक्षक का निधन डीएम से अनुग्रह राशि दिलाने की मांग

 

बस्ती। सोनगर को उत्तर प्रदेस पाथमिक शिक्षक संघ जिला यक्ष चन्द्रिका सिंह के नाय में संघ में जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से जिता निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी तथा मुख्यमंत्री को तीन ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में मांग किया गया है कि चुनाव डियूटी के दौरान सहायक अध् मापक सुरेन्द्र कुमार उपाध्याय के निान के बाद उनके परिजनों को अनुग्रह राशि एवं अन्य सुविधाये ताकात प्रभाव से उपलब्ध करायी जाय।






सिंह ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध् यम से बताया कि सहायक अध्यापक सुरेन्द्र कुमार उपाध्याय सीनहा थाना क्षेत्र के गोरा टोला मधुनगर के निवासी थे। उनकी चुनाव डियूटी महादेवा विधानसभा क्षेत्र के बूथ सरख्या 2:09 मायापुर में लगाई गई थी। पोलिग बूथ पर ही उनकी तबीयत राहो वे पोलिंग पाटी के साथ मण्डी समिति ईवीएम जमा कराने पहुंचे। यहां रात्रि लगभग 8 बजे उनकी हालत बिगड गई। उनको मण्डी समिति में बने हेल्प डेस्क पर ले जाया गया जहां चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें गई थी। दया से कुछ आराम मिला।



एंबुलेंस से जिला अस्पताल बेजा गया, खलत और बिगड़ने पर सहायक अध्यापक सुरेन्द्र कुमार उपाध्याय की लखनऊ रेफर किया गया जहा राते में ही उनकी मृत्यु हो गई। संघ जिलाका चन्द्रिका सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी अन्द्रा वामसी ने आश्वासन दिया कि प्राथमिकता के स्तर पर चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप जीव पीडित परिवार को अनुग्रह राशि उपलब्ध करा दिया जायेगा।







सब पदाधिकारियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग किया कि लोकसभा चुनाव में लगे शिक्षकों, शिक्षा मित्र, अनुदेशकों के प्रशिक्षण की धनराशि उनके खातों में नेजबा दिया जाय। इसी क्रम में डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में माग किया गया है कि नीषण गर्मी को देखते हुये परिषदीय विद्यालयों मै समर जमि के आयोजन पर ताकाल प्रभाव से रोक लगायी जाय।


डीएम से वार्ता और ज्ञापन सौंपने के दौरान मुख्य रूप में जिला मंत्री बाल कृष्ण ओझा, कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव, जिला उपाध्ययका प्रवीन श्रीवास्तव, सुधीर तिवारी, के साथ ही सत्य प्रकाश गुप्ता, अविनाश दुबे, अनिल पाठक, संजय खदव, सुरेश गौड उनाकामा शुक्ल, राम पियारे, सशुनुददीन करमचन्द, मुरलीधर, अखिलेश पाण्डेय, आशीष दूहे, अमित सिह प्रसूम श्रीवासा, सुनील, मी अबुजर के साथ ही ससंघ के अनेक पचाधिकारी, शिक्षक शामिल रहे।